देश दुनिया

पूर्व मुख्यमंत्री को बड़ा झटका, कोर्ट ने 5 दिन की ED रिमांड पर भेजा

Views: 308

Share this article

झारखंड: कथित जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने उन्हें 5 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। ईडी ने एमपीएमएलए कोर्ट उनकी 10 दिन की रिमांड मांगी थी। बता दें कि हेमंत सोरेन को ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इससे पहले वह राजभवन पहुंचे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

गिरफ्तारी के बाद सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 2 फरवरी का समय दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में उनसे सवाल किया कि आप इस मामले को लेकर सीधे सुप्रीम कोर्ट क्यों आए हैं।

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेने की ओर से पेश हुए वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि यह मामला मुख्यमंत्री से जुड़ा है। इसलिए सीधे सुप्रीम कोर्ट आए हैं। कोर्ट ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि नियम सभी के लिए बराबर हैं। अगर एक के लिए ऐसा करेंगे तो सभी के लिए करना पड़ेगा। सुप्रीम कोर्ट ने सोरेन को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है।

झारखंड में चंपई सोरेने ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। झामुमो के उपाध्यक्ष चंपई सोरेन के अलावा शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी से आलमगीर आलम और राजद के सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह के कुछ ही देर बाद ही झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायक हैदराबाद जाने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचे। राज्यपाल ने चंपई सोरेन को बहुमत साबित करने के लिए 10 दिन का समय दिया है।

Tags: ,
9 ज़िला अध्यक्ष सहित 88 पदाधिकारियों को कांग्रेस ने थमाया नोटिस, छत्तीसगढ़ कांग्रेस की सबसे बड़ी कार्यवाही
आईटी की छापेमार कार्रवाई आज भी जारी…करोड़ों नगदी, जेवर और अहम दस्तावेज जब्त

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like