छत्तीसगढ़

आज युवा कांग्रेस करेगें सीएम हाउस का घेराव, मुख्यमंत्री निवास जाने वाले सभी रास्ते बंद…लगाए गए बैरिकेट्स

Views: 137

Share this article

रायपुर : छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस ने सोमवार को सीएम हाउस का घेराव करने की घोषणा की है। रोजगार की मांग समेत युवाओं से किए गए वादों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

आंदोलन में युकां के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल होंगे। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए सप्रे शाला मैदान से लेकर सीएम हाउस के चारों ओर सुरक्षा का तगड़ा घेरा खड़ा किया है।

सीएम हाउस जाने वाले हर रास्ते में बांस-बल्ली लगाई गई है। यहां तक कि मुख्यमंत्री निवास से करीब एक किलोमीटर दूर नेताजी सुभाष स्टेडियम के पीछे वाली सड़क तक को खोदकर बैरिकेड लगाया जा रहा है। सुबह 11.30 बजे से सीएम हाउस जाने वाली सभी सड़कों को बंद कर दिया। हालांकि पुलिस अफसरों ने इस बात से इंकार किया है। एएसपी लखन पटले का कहना है कि सुरक्षा के लिए हर रास्ते पर बेरीकेड और टीन का शेड लगाया जा रहा है। लेकिन रास्ता बंद नहीं किया जाएगा।

रास्ता खुला रहेगा, लोगों को आने-जाने से रोका नहीं जाएगा। प्रदर्शनकारी सीएम हाउस की ओर बढ़ेंगे तब उसे बंद किया जाएगा। ऐसा न होने की दशा में सभी रास्ते खुले रहेंगे।

इन मांगों को लेकर घेरा

युकां का आरोप है कि भाजपा ने हर साल 2 करोड़ को रोजगार देने का वादा किया है, लेकिन आज तक युवाओं को रोजगार नहीं मिला। बल्कि उनका रोजगार छिन गया है। महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ 500 रुपए सिलेंडर देने की बात कही जा रही थी, लेकिन सिलेंडर के दाम में सिर्फ 100 कम किए गए हैं। भाजपा ने जो वादा किया है। उसे पूरा नहीं कर रही है।

सप्रे शाला के सामने रोकी जाएगी रैली

बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर युकां प्रदर्शन करेगा। वहां से युंकाई सीएम हाउस घेरने रैली निकालेंगे। प्रदर्शनकारियों को पुलिस सप्रे शाला के सामने रोकने का प्रयास करेगी। इसके लिए सड़क पर मजबूत बेरीकेड लगाया गया है। इसके अलावा टीन के शेड लगाकर रास्ता बंद करने की तैयारी है। उसके ठीक पीछे एक और बेरीकेड लगाया जाएगा।

अगर पहला बेरीकेड प्रदर्शन के दौरान टूटा तो दूसरे में रोकने का प्रयास किया जाएगा। प्रदर्शन को रोकने के लिए अन्य जिलों से अतिरिक्त बल बुलाया गया है। प्रदर्शन के दौरान बूढ़ापारा चौक से लेकर सप्रे शाला तक रास्ता बंद रहेगा।

ट्रैफिक को पुलिस लाइन पीछे गेट और सदरबाजार में डायवर्ट किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के इस मंदिर में मात्र 6 महीनों में पूरी होती हैं हर मनोकामना…जानें यहां की मान्यता
सीएम विष्णुदेव साय का आज झारखंड दौरा, बाबा बैद्यनाथ के करेंगे दर्शन

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like