छत्तीसगढ़

आज इन जिलों में गरज चमक और तेज आंधी के साथ बारिश के आसार…जानें अपने जिले का हाल

Views: 207

Share this article

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मौसम में लगातार परिवर्तन देखा जा रहा है. कभी चिलचिलाती धूप तो कहीं बारिश देखने मिल रही है. प्रदेशवासी जहां गर्म हवाओं से परेशान है वहीं, बारिश से उन्हें थोड़ी राहत मिल रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों (गुरुवार और शुक्रवार) में रात के समय में तेज अंधड़ चलने के साथ बारिश की सम्भावना जताई है.

-आज यहां हो सकती है बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आज बिलासपुर और दुर्ग संभाग में गरज चमक के साथ बौछार पड़ सकती है, जबकि बालोद, दुर्ग, कबीरधाम, बेमेतरा, राजनंदगांव, बिलासपुर, और पेंड्रा सहित मुंगेली में बारिश की संभावना है.

-प्रदेश में सब से गर्म रहा ये स्थान
इसके साथ ही वेदर डिपार्टमेंट ने अगले पांच दिनों में तापमान में बढ़ोतरी की सम्भावना जताई है. अनुमान है कि तापमान 3 से 4 डिग्री बढ़ने का अनुमान है. रायपुर का अधिकत तापमान 39.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. छत्तीसगढ़ में सब से गर्म तिल्दा रहा. यहां का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री व अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने बताया है कि, अगले दोनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। इसके बाद ही आसमान साफ़ होंगे. और धीरे धीरे मौसम अपने मूल रूप में आ जाएगी. और तापमान में बढ़त देखने मिलेगी. आज गुरुवार को भी देर रात प्रदेश के कुछ स्थानों में तेज अंधड़ के साथ बारिश की संभावना है. तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा जबकि अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी.

धू-धूकर जल रहीं इमारतें, 6 लोग जिंदा जले, मंजर देख दहल उठेगा दिल…देखें फोटोज
मानहानि केस में हाईकोर्ट से राहुल गांधी को मिली राहत…एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही कार्यवाही पर लगी रोक…

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like