छत्तीसगढ़

TMC ने राज्यसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों की घोषणा की, देखें सूची

Views: 110

Share this article

कोलकाता : राज्यसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। जिसमें सागरिका घोष, सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर का नाम शामिल है।

टीएमसी ने एक्स अकाउंट में पोस्ट कर लिखा है कि ‘‘हमें आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए सागरिका घोष, सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

’’ टीएमसी ने लिखा है कि ‘‘हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों की रक्षा के लिए अदम्य भावना और मुखर होने की तृणमूल की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करें।’’

Rajya Sabha elections 2024 :  इन सीटों पर होना है चुनाव

राज्यसभा में 15 राज्यों की 56 सीट के लिए द्विवार्षिक चुनाव 27 फरवरी को होना है। 50 सदस्य दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे, जबकि छह सदस्य तीन अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे। जिन राज्यों से सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उनमें आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और राजस्थान शामिल हैं।

चुनाव आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश में 10, महाराष्ट्र में 6, बिहार में 6, पश्चिम बंगाल में 5, मध्य प्रदेश में 5, गुजरात में 4, कर्नाटक में 4, आंध्र प्रदेश में 3, तेलंगाना में 3, राजस्थान में 3, ओडिशा में 3, उत्तराखंड में 1, छत्तीसगढ़ में 1, हरियाणा में 1 और हिमाचल प्रदेश की एक सीट पर राज्यसभा का मतदान होगा।

Tags:
पुलिस की सख्त कार्यवाही…वाहन चालक के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही कर 12500/- का समन शुल्क किया गया वसूल
BREAKING : छत्तीसगढ़ से भाजपा ने की राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like