छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना…आज देर शाम फिर बदलेगा मौसम का मिजाज..अलर्ट जारी

Views: 176

Share this article

रायपुर: छत्‍तीसगढ़ के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. सोमवार को कई जिलों में बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन दिनों में छत्‍तीसगढ़ के कई अलग अलग जिलों में तेज आंधी-तूफान और गरज चमक के साथ बारिश की सम्भावना है. इसके लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

तीन दिनों तक बारिश का अलर्ट
छत्‍तीसगढ़ में आगामी तीन दिनों तक तेज आंधी-तुफान और गरज चमक के साथ ही बारिश की आशंका है. मौसम विभाग ने इसके लिए अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले चार दिन में होने वाले मौसम में बदलाव के बारे में बताया है. इसमें प्रदेश में 4 दिनों तक बारिश और आंधी-तूफान की संभावना जताई है.

जानकारी हो कि, एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पश्चिम उत्तरप्रदेश पर बने चक्रवात से शुरू होकर पूर्वी यूपी, बिहार, उप हिमालयीन बंगाल से दक्षिण असम तक फैली हुई है. इसी से के कारण वर्षा, तेज आंधी-तूफान के हालात बने हुए हैं.

इन संभागों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार आज सोमवार को प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. रायपुर, बिलासपुर और बस्तर संभाग में बारिश हो सकती है. साथ एक-दो जगह पर तेज अंधड़ चलने की भी संभावना है. रविवार को प्रदेश के कई जगहों पर बारिश हुई है.

बता दें, मई महीनें में हो रही बारिश से प्रदेशवासियों को तेज गर्मी और चिलचिलाती धुप से राहत मिली है. वैदर डिपार्टमेंट के अनुसार बेमेतरा में सबसे अधिक तापमान 42.20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं नारायणपुर में सबसे कम 18.2o डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज भी छत्तीसगढ़ के एक दो इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

Tags:
पीएम मोदी ने तीसरी बार लोकसभा इलेक्शन के लिए वाराणसी से दाखिल किया नामांकन
BREAKING : राधिका खेड़ा के इस्तीफे के बाद इन्हें बनाई गई कांग्रेस की नई नेशनल मीडिया कोऑर्डिनेटर

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like