देश दुनिया

कहर बनकर आई आंधी-तूफान और बारिश, बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

Views: 76

Share this article

बिहार :- ( bihar)में भीषण गर्मी के बीच गुरुवार को बारिश और आंधी के कारण 16 जिलों में करीब 33 लोगों की मौत( death) हो गई। इस दौरान कई इलाकों में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से कई घर भी प्रभावित हुए।

जानकारी के मुताबिक बिहार के भागलपुर जिले में आंधी तूफान के कारण सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला है। अकेले भागलपुर ( bhagalpur)जिले में ही बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार की दोपहर अचानक मौसम( weather) में बदलाव के बाद तेज आंधी और बारिश का दौर चला।

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता( help)

इस प्राकृतिक घटना पर दुख जताते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए आर्थिक सहायता के रूप में देने की घोषणा की है। नीतीश कुमार ने ट्वीट ( tweet)कर लिखा कि प्रदेश के 16 जिलों में आंधी और बिजली गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया

इस इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख जताया है और प्रभावित को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार ( bihar) आंधी और आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत पर शोक जताया है। PM मोदी ने ट्वीट में कहा है कि बिहार के कई जिलों में आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ है। ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को इस अपार क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।

Tags: , ,
Horoscope 31 May 2024 : इन राशि वालों को आय में हो सकती है वृद्धि, पढ़ें अपना राशिफल
भर्ती नियम में संशोधन के लिए बनी 9 सदस्यीय कमेटी, 10 दिन के भीतर सौंपेंगे प्रतिवेदन

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like