देश दुनिया

Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा की 3 राज्यों की 15 सीटों पर आज वोटिंग

Views: 97

Share this article

राज्यसभा में आज 3 राज्यों की 15 सीटों के लिए सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग (Rajya Sabha Elections 2024) होगी. इनमें से यूपी की 10 सीटों में एक एक्स्ट्रा कैंडिडेट उतारकर बीजेपी ने सपा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं

बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, पूर्व सांसद चौधरी तेजवीर सिंह, वरिष्ठ नेता अमरपाल मौर्य, पूर्व मंत्री संगीता बलवंत (बिंद) सुधांशु त्रिवेदी, पूर्व विधायक साधना सिंह और आगरा के पूर्व मेयर नवीन जैन को मैदान में उतारा है. पार्टी के आठवें उम्मीदवार सपा के पूर्व सदस्य संजय सेठ हैं.बीजेपी के 7 और सपा के 3 उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीत सकते थे, लेकिन बीजेपी ने अपना 8वें उम्मीदवार के रूप में संजय सेठ को उतारकर दांव बढ़ा दिया है. बीजेपी को अपने 8वें उम्मीदवार को जिताने के लिए 19 वोटों की जरूरत होगी तो वहीं सपा को अपने तीसरे उम्मीदवार को जिताने के लिए 1 वोट की जरूरत है.सूत्रों के मुताबिक सपा MLA अभय सिंह और राकेश पांडेय एक साथ वोट करने जा रहे हैं. दोनों बीजेपी के फेवर में क्रॉस वोट कर सकते हैं.

CM योगी वोटिंग के लिए पहुंचे, सपा में भगदड़- केशव प्रसाद मौर्य बोले

 सीएम योगी राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग करने पहुंचे. केशव प्रसाद मौर्य बोले, सपा में भगदड़ मची हुई है, सारे लोग भाग रहे हैं. हमारे 8 और सपा के 2 विधायक चुनाव जीत रहे हैं.

Tags:
मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह 2 मार्च को राजिम में, अब तक 150 जोड़ो का किया गया पंजीयन
सीएम से आज विधानसभा में देंगे सवालों के जवाब, फर्जी जाति प्रमाण पत्र, शराब बिक्री सहित कई मुद्दों पर गरमायेगा सदन…

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like