खेलदेश दुनिया

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया, सैम करन ने लगाया अर्धशतक, 2 विकेट भी लिए

Views: 109

Share this article

राजस्थान की टीम की यह लगातार चौथी हार है, लेकिन वह 16 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है। दूसरी ओर, लगातार हार का सामना कर रही पंजाब को आखिरकार जीत मिली।

कप्तान सैम करन के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर जीत का स्वाद चखा। राजस्थान की यह लगातार चौथी हार है। हालांकि राजस्थान की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। पंजाब किंग्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान को नौ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया था। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बेहद खराब रही। पंजाब ने शुरुआती झटकों के बाद करन के 41 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन के दम पर जीत दर्ज की। पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा 11 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। राजस्थान की टीम 13 मैचों के बाद आठ जीत और पांच हार के साथ 16 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है, जबकि पंजाब की टीम 13 मैचों में पांच जीत और आठ हार के साथ 10 अंक लेकर नौवें स्थान पर है। राजस्थान का आखिरी मैच तालिका में शीर्ष पर चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से है, जबकि पंजाब को अब सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है।

पंजाब को मिला 145 रनों का लक्ष्य

पंजाब किंग्स ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजस्थान को नौ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बेहद खराब रही। राजस्थान के लिए रियान पराग ने 48 रन बनाए जिसके दम पर टीम 140 रन का स्कोर पार करने में सफल रही। पंजाब की ओर से कप्तान सैम करन, हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए और राजस्थान को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।
प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी राजस्थान की टीम की बल्लेबाजी लगातार दूसरे मैच में खराब रही। इससे पहले राजस्थान ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में भी टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन टीम प्रभावशाली प्रदर्शन करने में विफल रही थी। इस मैच में भी राजस्थान के बल्लेबाज विफल रहे है और टीम शुरुआती झटकों के दबाव से अंत तक नहीं उबर सकी। पराग ने एक बार फिर जिम्मेदारी संभाली और रविचंद्न अश्विन के साथ चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। यह राजस्थान के लिए इस मैच की सर्वोच्च साझेदारी रही। अश्विन के आउट होने के बाद राजस्थान का अन्य कोई बल्लेबाज पराग का साथ नहीं निभा सका।

Tags: , ,
हैदराबाद और गुजरात के बीच आज होगी मैच, जानें मैच प्रेडिक्शन, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन
आज से कुरूद में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रोड मैप

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like