देश दुनिया

पीएम मोदी आज बी20 समिट को करेंगे संबोधित, इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

Views: 106

Share this article

नई दिल्ली। B20 Summit India: प्रधानमंत्री मोदी रविवार को भारत में चल रहे बी20 शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने एक्स (ट्विटर) पर लिखा, 27 अगस्त को दोपहर 12 बजे, मैं बी20 समिट इंडिया 2023 को संबोधित करूंगा। यह मंच व्यापार जगत में काम करने वाले हितधारकों की एक विस्तृत श्रृंखला को एक साथ ला रहा है। यह सबसे महत्वपूर्ण जी20 समूहों में से एक है, जिसका स्पष्ट ध्यान आर्थिक विकास को बढ़ावा देने पर है।

B20 Summit India: भारत प्रतिभा का भंडार: धर्मेंद्र प्रधान

बी-20 शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि भारत वैश्विक भलाई की प्रयोगशाला है और इसमें प्रतिभा का भंडार है जिसका स्रोत वसुधैव कुटुंबकम के हमारे सभ्यतागत मूल्य हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए कहा कि भारत की आकांक्षाएं विश्व का कल्याण और मानवमात्र की भलाई है।

B20 Summit India: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत की ताकत उसका लोकतंत्र, जनसांख्यिकी और विविधता है। भारत ऊर्जा, कृषि और खाद्य सुरक्षा तथा डिजिटलीकरण के गतिशील क्षेत्रों में तेजी से प्रगति कर रहा है। इसे ‘मोदी गारंटी’ कहते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के तहत भारत व्यवसायों को फलने-फूलने के लिए अभूतपूर्व स्थिरता और निश्चितता प्रदान करता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत भविष्य के लिए तैयार है, वैश्विक विकास को गति देने के लिए तैयार है और इसके पास बहुत मजबूत व्यापक आर्थिक बुनियादी सिद्धांत हैं। उन्होंने डिजिटलीकरण, सतत विकास, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण और उद्यमिता में भारत की उपलब्धियों को भी रेखांकित किया।

Tags: ,
प्रदेश के स्कूलों में आज से मनाया जाएगा संस्कृत सप्ताह, जानिए कहां से होगा शुभारंभ
आज ओबीसी महासम्मेलन में शामिल होंगे सीएम भूपेश

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like