छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ को पीएम मोदी ने दी एक और बड़ी सौगात

Views: 209

Share this article

माइक्रोबायोलॉजी लैब का किया वर्चुअल शुभारंभ

रायपुर । आज रायपुर में माइक्रोबायोलॉजी लैब का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल शुभारंभ कर एक बड़ी सौगात दी है। रायपुर के कालीबाड़ी स्थित खाद्य और औषधि परीक्षण प्रयोगशाला में ये लैब आज से शुरू हो गया है। स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज लैब का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में रायपुर ग्रामीण के विधायक मोतीलाल साहू भी विशेष रूप से मौजूद थे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लैब के वर्चुअल उद्घाटन के मौके पर कहा कि मैंने भारत सरकार को दिल्ली से बाहर निकालकर देश के कोने-कोने तक पहुंचा दिया है। पूरा देश अबकी बार, 400 पार का विश्वास कर रहा है। आपका कर्ज ब्याज के साथ विकास कर के चुकाने का प्रयास करता हूं ।भगवान कृष्ण की बसाई द्वारिका जाकर मत्था टेकने का सौभाग्य आज मुझे मिला । विकसित भारत के मेरे लक्ष्य से आज दैवीय विश्वास जुड़ गया। आज का दिन पूरे देश के लिए ऐतिहासिक है।

हम कर रहे विकास का काम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आजादी के 50 सालों तक सिर्फ दिल्ली में एक एम्स था। हमने 10 दिन के भीतर 7 एम्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया, जो 6-7 दशकों में नहीं हुआ, वो आज हम विकास का काम कर रहे हैं। देश कह रहा है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी है। कांग्रेस के शाही परिवार ने रायबरेली में सिर्फ राजनीति की, काम मोदी ने किया है।

बीते 10 सालों में 10 एम्स हमने अलग-अलग राज्यों के लिए स्वीकृत किए हैं। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, मोदी की गारंटी वहीं से शुरू हो जाती है। हम बिजली का बिल जीरो करने में जुटे हैं। बिजली बचत की नई योजना से जुड़ने वाले लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी और अतिरिक्त बिजली खरीदेगी भी।

आज का दिन ऐतिहासिक : मंत्री श्याम बिहारी

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माइक्रोबायोलॉजी खाद्य प्रशिक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन किया है जिसकी काफी दिनों से जरूरत महसूस की जा रही थी। अभी तक खाद्य पदार्थों में मिलावट का पता नहीं चलता था इस माइक्रोबायोलॉजी खाद्य प्रशिक्षण शुरू होने से इसका पकड़ा जा सकता है।

Rashifal : 26 फरवरी को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
IED की चपेट में आने से 1 जवान शहीद

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like