देश दुनिया

OMG : शिकार की तलाश में घर में घुसा तेंदुआ, फिर हुआ ये.. जानकर हो जाएंगे हैरान

Views: 229

Share this article

सीहोर :- सीहोर जिले के सींगपुर आदिवासी क्षेत्र में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां देर रात शिकार की तलाश में एक तेंदुआ घर में जा घुसा। गनीमत रही की घरवाले घर के बाहर सो रहे थे, वहीं घर के प्रहलाद नामक सदस्य ने तेंदुए को कमरे में घुसता देख लिया इस पर प्रह्लाद ने बहादुरी से काम लिया और कमरे का दरवाजा बंद कर दिया। वही इस घटना की सूचना वन विभाग की टीम को दी गई है।प्राप्त जानकारी के अनुसार लाडकुई रेंज की किसनपुर बीट में जंगल से लगे हुए एक खेत में रात्रि के समय एक तेंदुआ प्रवेश करके बैठ गया। तेंदुए को सफलतम रेस्क्यू करने और मानव वन्यजीव संघर्ष के खतरे को कम करने के लिए डीएफओ सीहोर मगन सिंह डाबर के कुशल निर्देशन में वन विहार से आई विशेष रेस्क्यू दल ने ट्रेंकुलाइजर डॉट गन से तेंदुए को निश्चेतक कर सफलतम रेस्क्यू कर वन विहार के लिए रवाना हो गई।

जहां तेंदुए को पशु चिकित्सको एवं वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट की विशेष निगरानी में रखा जायेगा और उसका चिकित्सीय परीक्षण कर उद्यान में स्वतंत्र विचरण के लिए मुक्त कर दिया जाएगा।

Tags:
संभागीय आबकारी उड़नदस्ता टीम द्वारा सरगुजा जिले के थाना मणिपुर अंतर्गत दर्रीडाड़ निवासी सुनीता रिशी के कब्जे से 20 लीटर महुआ शराब जप्त कर जेल दाखिल किया गया
निर्माणाधीन बिल्डिंग की 5वीं मंजिल से कूद कर महिला ने की आत्महत्या…जानिए क्या है पूरा मामला

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like