देश दुनिया

अब आपकी वॉइस में Truecaller देगा सभी फोन कॉल्स के जवाब…बस करें ये सेटिंग

Views: 152

Share this article

Truecaller News: ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स अब फ्रॉड या स्कैम के चलते अब ट्रूकॉलर ऐप का इस्तेमाल करने लगे हैं। ये इतना पॉपुलर हो चुका है, हर कोई इसका यूज कर रहा हैं। इसके पीछे की वजह इसमें मिलने वाली सुविधाएं हैं।

अगर आपके पास कोई भी अनजान नंबर से कॉल आता है तो यह बड़ी आसानी से बता देता हैं कि आखिर किसने कॉल किया हैं। इस ऐप की खासियत यह है कि इसका लाभ लेने के लिए आपको एक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है।

 मिल रहे कई धाकड़ फीचर्स

ऐप के अंदर कई बेसिक फीचर्स दिए हैं, जो सभी के लिए फ्री में उपलब्ध हैं। वहीं कंपनी भी लगातार इस ऐप में बदलाव कर यूजर को नए नए एक्सपीरियंस दे रही है। वहीं, अब कंपनी ने इस ऐप में एक और फीचर जोड़ दिया हैं। जिसका नाम Personalised AI Assistant हैं, जो आपके सभी कॉल्स का जवाब आपकी ही आवाज में देगा। ये सुनकर आपको थोड़ा झटका जरूर लगेगा लेकिन सच्चाई यहीं हैं।

आया नया Personal Voice Feature

आपको बता दें कि ट्रूकॉलर में कंपनी ने अब Azure AI Speech के लिए नए ‘पर्सनल वॉयस’ फीचर को रोल आउट स्टार्ट कर दिया है। कंपनी ने इस फीचर को लाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ कोलैबोरेशन किया है, जो लोगों को एआई असिस्टेंट में अपनी आवाज का डिजिटल वर्जन रिकॉर्ड करता है। हालांकि कंपनी ने इस फीचर को ट्रूकॉलर प्रीमियम यूजर्स के लिए ही पेश किया है।

Truecaller News: वैसे तो ट्रूकॉलर के मिलने वाले इस AI Assistant के नए फीचर घोषणा 2022 में की गई थी। यह वेरियस एक्टिविटीज के साथ आता हैं, जिसमें ऑटोमेटिक कॉल का जवाब देना, चैट फिल्टर करना, आपकी तरफ से किसी कॉल का जवाब देना और बाद में इसे चेक करने के लिए कॉल रिकॉर्ड करना भी शामिल है।

AI में पर्सनल वॉयस को कैसे करें सेट?

1. सबसे पहले आपको इस ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करना होगा फिर ट्रूकॉलर के सेटिंग्स में जाना होगा।
2. अब असिस्टेंट सेटिंग्स पर टैप कर, सेटअप पर्सनल वॉयस को सेलेक्ट करें।
3. इसके बाद स्क्रीन पर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें।
4. फिर आपको स्क्रीन पर एक टेक्स्ट दिखाई देगा जिसे अपनी आवाज में पढ़ते हुए रिकॉर्ड करना हैं।
5. इसके बाद, AI-जनरेटेड वॉयस रेप्लिकेशन का प्रोसेस पूरा हो जाएगा। और आप इस नए AI technology का आराम से इस्तेमाल कर सकेंगे।

नाबालिग कों शादी का झांसा देकर जबरन दुष्कर्म करने के मामले मे आरोपी कों चंद घंटे मे किया गया गिरफ्तार
शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अध्यादेश को किया जाएगा लागू

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like