छत्तीसगढ़

नगर निगम ने होटल एकार्ड कों दिया नोटिस, जानें वजह…

Views: 101

Share this article

रायगढ़ |  शहर के गली -गली में होटल व लॉज खुलते जा रहे हैं. कई होटल बिना लाइसेंस के शहर में संचालित हो रहा है। इधर एक ओर निगम की करवाई भी लगातार जारी। दरअसल मंगलवार को निगम राजस्व टीम द्वारा ढिमरापुर स्थित होटल एकार्ड के संपत्ति का नाप जोख किया गया। इसी कड़ी में बुधवार को सुश्री होटल राज प्रिया हॉस्पिटल ग्रामीण बैंक भवन का नाप जोख किया गया। जांच के अनुसार अब सभी को संपत्ति कर जमा करना होगा।

बड़े संस्थानों के संपत्ति का निर्धारण के लिए निगम राजस्व की टीम गठित की गई है। टीम द्वारा मंगलवार को होटल एकॉर्ड के संपत्ति का नाप जोख किया गया। नाप जोख के आधार पर नए सिरे से होटल एकार्ड संचालक को संपत्ति कर जमा करना होगा। इसी तरह शहर के बड़े संस्थान होटल सुश्री, राजप्रिया अस्पताल, ग्रामीण बैंक भवन के मालिकों द्वारा भी स्वविवरण के आधार पर संपत्ति कर जमा करते आ रहे हैं

ऐसे संस्थानों का नए सिरे से नाप जोख किया गया। निगम प्रशासन द्वारा बड़े संस्थानों को स्वविवरण में संपूर्ण जानकारी अच्छी तरह भरने की अपील की है। इसी तरह संपत्ति कर बकाया वसूली के लिए लगातार नोटिस जारी की जा रही। कार्यवाही में इंजीनियर सहित राजस्व विभाग की टीम शामिल थे।

Tags: ,
ब्रेकिंग : बंद खदान में युवती की अर्धनग्न शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी…पढ़िए पूरी खबर
सरकार को अपनी ही पुलिस पर भरोसा नहीं : भूपेश बघेल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like