छत्तीसगढ़

कुंभ नगरी राजिम में आज 180 गरीब कन्याओं का होगा सामूहिक विवाह, नव विवाहित जोड़ों को उपहार देगी विष्णुदेव सरकार

Views: 79

Share this article

राजिम। छत्तीसगढ़ के राजिम कुंभ कल्प 2024 मेला में मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन आज शनिवार 02 मार्च को किया गया। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की कन्याओं की शादी करवाई जाती है। इसके साथ सरकार उन्हें गिफ्ट भी देगी। आज यानी 2 मार्च को इस कार्यक्रम का आयोजन होना है। इसमें लगभग 180 करोड़ जोड़ों की शादी होगी। जानिए कार्यक्रम से जुड़ी बाकी जानकारी।

जिला कलेक्टर समेत यह लोग बनेंगे साक्षी 

बारात धूमधाम से निकलेगी और यह सामूहित विवाह कार्यक्रम राजीव लोचन मंदिर परिसर राजिम में किया जाएगा। इस खास कार्यक्रम में जिला कलेक्टर, SP और कुंभ में आए साधु संत भी शामिल होंगे और विवाह के साक्षी बनेंगे। इसके अलावा विवाहित जोड़ों को उपहार भी दिए जाएंगे।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्री अशोक पाण्डेय ने बताया कि अभी तक 180 जोड़ों का पंजीयन हुआ है। इससे गरीब परिवारों को लड़की की शादी में होने वाली आर्थिक मुश्किलों का हल, विवाह के टाइम पर होने वाली फिजूलखर्ची को रोकना और सादगी से शादी को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। सामूहिक विवाहों के आयोजन के माध्यम से मनोबल बढ़ेगा और उनकी सामाजिक स्थिति में सुधार, सामूहिक विवाहों को बढ़ावा तथा विवाहों में दहेज के लेन-देन की रोकथाम करना है।

इस जिले में रविवार को भी खुले रहेंगे सभी बैंक….यह कारण आया सामने ,कलेक्टर ने जारी किया आदेश
Breaking: “महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, शास्त्री बाजार में सब्जी खरीदकर जताया आक्रोश

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like