छत्तीसगढ़

तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को पीएम बना दें, पूरे राज्य से नक्सलवाद को खत्म कर देंगेः शाह

Views: 115

Share this article

बेमेतरा। बेमेतरा में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दावा किया है कि तीसरी बार नरेन्द्र मोदी को पीएम बना दें, तो हम आने वाले दिनों में पूरे राज्य से नक्सलवाद को खत्म कर देंगे। बेमेतरा में शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही । वे दुर्ग लोकसभा सीट के प्रत्याशी वर्तमान सांसद विजय बघेल के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल से भाजपा की सरकार रही है। इन 15 साल में भाजपा ने प्रदेश का विकास किया है।

आगे कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनी, तब कांग्रेस ने अपनी राजनीतिक स्वार्थ के लिए नक्सलियों को पालकर रखा था। जब हमारी सरकार इस साल फिर से प्रदेश के सत्ता में आई तो हमने नक्सलियों को उखाड़ कर फेंकने का काम किया है। जब से हमारी नई सरकार बनी है, तब से चार माह के भीतर 90 नक्सली को मारा गिराया है। 123 नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है। करीब 200 ने सरेंडर किया है।

कांग्रेस व राहुल गांधी को घेरा

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस व राहुल गांधी के ऊपर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 70 साल से अयोध्या राम मंदिर मामले को अटका कर रखा था। आपने नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाया। पांच साल के भीतर हमले राम मंदिर का निर्माण कराया। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर राहुल गांधी को निमंत्रण भेजा, वे नहीं आए। क्योंकि, उन्हे अपनी वोट बैंक की फिक्र था।

इसी तरह कांग्रेस की सरकार ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को कई साल से संभाल कर रखा। पीएम मोदी ने पांच अगस्त 2019 को धारा 370 को समाप्त कर दिया। कश्मीर हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बन गया। अमित शाह ने कहा कि जब लोकसभा में 370 का बिल को लेकर खड़ा हुआ तो राहुल गांधी कहते हैं कि वहां 370 हटने से खून की नदी बह जाएगी। यूपीए की सरकार थी तो पाकिस्तान से घुसपैठ होती थी मोदी के आने के बाद सब बंद हो गए। हमने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों को मार गिराया।

भूपेश बघेल पर कसा तंज

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल के ऊपर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल खुद अपनी लोकसभा क्षेत्र दुर्ग को छोड़कर राजनांदगांव से चुनाव लड़ रहे है। भूपेश बघेल के सरकार में कई घोटाले हुए। इसमें कोयला, शराब, महादेव, सीजीपीएससी, डीएमएफ, गौठान शामिल हैं। उनकी सरकार ने तो गोबर तक को नहीं छोड़ा था। हमारी सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान जो वादे किए थे। सभी को मोदी की गारंटी के साथ पूरा कर रहे है। वर्तमान में महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं को एक-एक हजार रुपए हर माह दे रहे हैं। 21 क्विंटल प्रति एकड़ 3100 रुपए में धान खरीदा है। प्रदेश के किसानों को पूराना बोनस भी दिया है।

तोते की तरह ओबीसी का पाठ पढ़ा दिया

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को किसी ने तोते की तरह ओबीसी का पाठ पढ़ा दिया है। अब वे ओबीसी-ओबीसी कह रहे है। जबकि, ओबीसी को सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस की सरकार ने किया है।

कांग्रेस की सरकार ने कई रिपोर्ट को दबाकर रखा। हमने ओबीसी को संवैधानिक अधिकार प्रदान किया। मैं कहकर जाता हूं कि एसटी, एससी व ओबीसी आरक्षण को कोई नहीं हटा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम लीग का एजेंडा को लेकर कांग्रेस आगे बढ़ रही है। हमने स्पष्ट कर दिया है कि देश में कभी भी ट्रिपल तलाक, सीएए व 370 को हटाने नहीं देंगे।

Tags: ,
10th 12th Result 2024 : परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, रिजल्ट के दौरान बच्चों में ना हो तनाव…शिक्षा विभाग ने जारी किया टोल फ्री नंबर
CM साय आज बलरामपुर, कोरिया और बलौदाबाजार में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like