देश दुनिया

Lok Sabha Election 2024 : 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी…पीएम की अपील- वोट जरूर करें

Views: 129

Share this article

आज सुबह 7 बजे से लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। वोटिंग के चलते सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है।

पीएम की अपील- मतदन जरूर करें, वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदान को लेकर एक्‍स (ट्विटर) पर पोस्ट किया। पीएम मोदी ने लिखा, लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में 21 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों की 102 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इन सभी सीटों के मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। पहली बार वोट देने जा रहे अपने युवा साथियों से मेरी यह विशेष अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान करें। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है और हर आवाज का महत्त्व है।

अर्जुन राम मेघवाल बोले- प्रथम चरण से विकसित भारत की एक मजबूत नींव रखी जाएगी

केंद्रीय मंत्री और बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने अपना वोट डालने से पहले कहा- आज लोकतंत्र का पर्व है। आज का दिन इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आज प्रथम चरण के 102 सीटों पर मतदान है। राजस्थान की 12 सीटों पर मतदान है। बीकानेर उसमें शामिल है। प्रथम चरण से विकसित भारत की एक मजबूत नींव रखी जाएगी।

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने वोट डाला

https://x.com/ANI/status/1781147742238048475

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई बोले- आज लोकतंत्र बचाने का दिन

असम की जोरहाट लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गौरव गोगोई ने अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा- आज एक महत्वपूर्ण दिन है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि आज लोग घर से निकल कर अपना वोट दें। ये वोट लोकतंत्र को बचाने के लिए है और भारतीय गणतंत्र संस्कृति को बचाने के लिए है।

पी. चितंबरम बोले- I.N.D.I.A गठबंधन तमिलनाडु की सभी 39 सीटें जीतेगा

वोट डालने के बाद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- मुझे बहुत खुशी और गर्व है कि मैं लोकसभा चुनाव में अपना वोट डाल सका। जहां तक तमिलनाडु का सवाल है, मुझे पूरा विश्वास है कि INDIA समूह तमिलनाडु की सभी 39 संसदीय सीटों पर जीत हासिल करेगा।

RSS प्रमुख बोले- मैंने पहला काम आज मतदान का किया, 100 प्रतिशत वोटिंग होनी चाहिए

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने वोट डालने के बाद कहा- मतदान अपना कर्तव्य है, मतदान हमारा अधिकार है। 100 प्रतिशत मतदान होना चाहिए इसलिए पहला काम मैंने आज मतदान का किया है।

मेघालय के CM ने तुरा में वोटिंग की

वेस्ट गारो हिल्स से मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा वोट डालने पहुंचे। उन्होंने कहा- मैं यहां 6:30 पर आया तो मैंने देखा सुबह से मतदान केंद्र पर भीड़ लगी है। ये देख कर मुझे अच्छा लगा। मैंने अपने कर्मचारियों को भी वोट डालने के लिए भेज दिया है, मैं मतदान केंद्र तक खुद गाड़ी चला कर आया हूं।

कमलनाथ ने कहा- छिंदवाड़ा के लोग सच का साथ देंगे

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा- मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा विश्वास है। वो पिछले 44 साल के इतिहास के सबसे बड़े गवाह हैं और मुझे उम्मीद है कि वे सच्चाई का साथ देंगे।

Tags:
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर सहित 102 सीटों पर मतदान आज…कौन किसका उम्मीदवार? देखिए पूरी लिस्ट
छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर वोटिंग जारी, कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने किया मतदान

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like