छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 11 सीटों पर लोकसभा प्रत्याशी फाइनल!जानिए किस तारीख आ सकती है BJP की लिस्ट…

Views: 307

Share this article

रायपुर:-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को दिल्ली से लौटे. वह शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की एक अहम बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे। लौटने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में अहम बैठक हुई.बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न राज्यों के प्रभारी बनाए गए पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने चुनाव प्रचार और जनसंपर्क कार्यक्रमों की समीक्षा की.

100 उम्मीदवारों की सूची आएगी

इतना ही नहीं पार्टी एक खास रणनीति के तहत उन सीटों पर भी जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है जहां उसे कमजोर माना जा रहा है. पार्टी का लक्ष्य 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने का है।

छत्तीसगढ़ की हारी हुई सीटों पर फोकस

सूत्रों के हवाले से बताया गया कि बीजेपी की बैठक में उन राज्यों की लोकसभा सीटों पर खास फोकस किया गया, जहां पार्टी कमजोर है. राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 35 सीटों पर जीत हासिल की थी. केंद्रीय नेतृत्व ने छत्तीसगढ़ बीजेपी को इन सीटों वाले लोकसभा क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

खबर है कि ऐसे में उन सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जल्द ही घोषित होने की संभावना है. भारतीय जनता पार्टी 100 लोगों के नामों की सूची जारी कर सकती है. इसमें छत्तीसगढ़ की भी कुछ लोकसभा सीटें हो सकती हैं. 29 फरवरी को केंद्रीय चुनाव समिति की एक और बैठक होने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के बाद सूची जारी हो सकती है.

100 दिन का लक्ष्य दोहराया

भारतीय जनता पार्टी की इस बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. बैठक में प्रधानमंत्री के 100 दिन के लक्ष्य को दोहराया गया. हाल ही में बीजेपी अधिवेशन में भी पीएम मोदी ने कहा था कि अगले 100 दिन अहम होंगे.

BJP may announce Lok Sabha candidates on February 29: पीएम मोदी ने कहा कि अगले 100 दिन में हम सबको हर नए मतदाता, हर लाभार्थी, हर समुदाय तक पहुंचना है. उन्होंने कहा था कि हमें सबका विश्वास जीतना है.

एनडीए को 400 सीटों तक ले जाने के लिए बीजेपी को 370 सीटों का आंकड़ा पार करना होगा. प्रधानमंत्री ने आग्रह किया था कि बीजेपी नेता और कार्यकर्ता पार्टी के 370 सीटें जीतने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए लगन से काम करें.

Tags:
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी के तहखाने में जारी रहेगी पूजा…हाई कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को दिया झटका
फिर से 35ट्रेनों को रद्द किया जाना छत्तीसगढ़ की जनता पर अत्याचार – कांग्रेस

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like