दिल्ली

पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज, कब और कहां देख सकेंगे लाइव प्रसारण, जानिए एक क्लिक में

Views: 81

Share this article

PM Modi Oath Live : नरेंद्र मोदी आज (9 जून) तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके तीसरे कार्यकाल के लिए होने वाली शपथग्रहण समारोह की भव्य तैयारी हो रही है. पीएम मोदी के शपथ के साथ ही NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल और नए कार्यकाल की औपचारिक शुरुआत भी हो जाएगी. शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 5 बजे से मेहमान आने शुरू हो जाएंगे. इसके बाद शाम 7:15 बजे पर शपथग्रहण शुरू होगा और करीब साढ़े 8 बजे तक चलेगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को शपथ दिलाएंगी, जिसका पूरे देश में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

शपथग्रहण समारोह को भारत के राष्ट्रपति के यूट्यूब चैनल और एक्स अकाउंट पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. समारोह का सीधा प्रसारण शाम 7.15 बजे दूरदर्शन पर किया जाएगा. इसके अलावा दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी लाइप शपथग्रहण समारोह देख सकेंगे. इसके अलावा मोदी के शपथग्रहण को आप Zee News चैनल, वेबसाइट और सोशल मीडिया पर भी लाइव देख सकेंगे।

शपथग्रहण के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

शपथग्रहण समारोह के लिए राजधानी दिल्ली थ्री टियर सिक्योरिटी रहेगी. दिल्ली पुलिस के 3 हजार स्टाफ, और पैरामिलेट्री फोर्स की 15 कम्पनियां तैनात की जाएंगी. NSG, SPG और इंटेलिजेंस विंग के अफसर भी इस पर तैनात रहेंगे. दिल्ली को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है. नई दिल्ली बॉर्डर में आने वाले सभी रास्तों पर कड़ी सुरक्षा है और पूरे इलाके पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है. हाई सिक्योरिटी जोन में आम वाहनों के प्रवेश पर रोक है. विदेशी मेहमान जिन होटलों में रुकेंगे, वहां से लेकर आसपास के इलाके में भी निगरानी की जा रही है।

नरेंद्र मोदी आज (9 जून) तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके तीसरे कार्यकाल के लिए होने वाली शपथग्रहण समारोह की भव्य तैयारी हो रही है. पीएम मोदी के शपथ के साथ ही NDA सरकार के तीसरे कार्यकाल और नए कार्यकाल की औपचारिक शुरुआत भी हो जाएगी. शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए 5 बजे से मेहमान आने शुरू हो जाएंगे. इसके बाद शाम 7:15 बजे पर शपथग्रहण शुरू होगा और करीब साढ़े 8 बजे तक चलेगा. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को शपथ दिलाएंगी, जिसका पूरे देश में सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Tags: , ,
सीसीटीएनएस CAS एप्लीकेशन मे नवीन कानूनों के क्रियान्वयन की दिशा मे हुए बदलाव के सम्बन्ध मे प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन
CRIME : घर में सो रही महिला की धारदार हथियार से हत्या, खून से लथपथ मिली लाश

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like