छत्तीसगढ़

कौशल्या माता मंदिर, सिरपुर और पांच शक्ति पीठों का पर्यटन केंद्र के रूप में होगा विकास : बृजमोहन अग्रवाल

Views: 128

Share this article

रायपुर। प्रदेश के शिक्षा संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल दिल्ली प्रवास से लौट आए हैं। एयरपोर्ट में मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अपने दिल्ली प्रवास के दौरान वे केंद्रीय पर्यटन और शिक्षा मंत्री से मिले। पर्यटन मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने राजीव कुंभ, कौशल्या माता मंदिर सिरपुर और घोषणा पत्र में शामिल पांच शक्ति केंद्रों के विकास और आपस में जोड़ने को लेकर चर्चा की है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि उनसे विभिन्न परियोजनाओं में स्वीकृति देने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में कौशल्या धाम बनाने के लिए जमीन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल है कौशल्या धाम है ऐसे में अयोध्या में कौशल्या धाम बनाने के लिए जमीन के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रसाद योजना के तहत 40 करोड़ रुपए मिल चुके हैं। इसके शुभारंभ के लिए भी हमने योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने सभी जिलों में नवोदय विद्यालय और केंद्रीय स्कूल खोलने की मांग की है। पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के यहां आईटी के छापे को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि जो जैसा करेगा वैसा भरेगा ।

Tags: ,
Breaking : इस दिन आएगा छत्तीसगढ़ का बजट…वित्त मंत्री ओपी चौधरी पेश करेंगे अपना पहला बजट
छत्तीसगढ़ – 2 मासूम बच्चों के साथ फांसी के फंदे से लटकी मां, घर से एक साथ तीन लाशों को देखकर गांव में पसरा मातम

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like