देश दुनिया

भारी बारिश ने मचाई तबाही, पत्थर खदान ढहने से 13 लोगों की मौत, सीएम साय ने जताया दुख…

Views: 158

Share this article

मिजोरम :- की राजधानी आइजोल के बाहरी इलाके में भारी बारिश के कारण एक खदान ढह गई। इस हादसे में अबतक 13 लोगों की जान चली गई। पुलिसकर्मी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। भारी बारिश के कारण नदियों का स्तर भी बढ़ चुका है। नदी किनारे रहने वाले लोगों को अपने घरों से निकलकर सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ रहा है। राज्य की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री लालडुहोमा ने बैठक बुलाई। वहीं इस भीषण आपदा पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुख जताया है। सीएम ने सोशल मीडिया में लिखा –

मिजोरम की राजधानी आइजोल में पत्थर खदान के ढहने से 13 लोगों के निधन की दुःखद खबर मिली है। हादसे में कई लोग लापता हैं।

ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा की शांति और लापता लोगों के सकुशल होने की प्रार्थना करता हूँ।

https://x.com/vishnudsai/status/1795382523549397086

भारी बारिश के कारण कई इलाकों में हुआ भूस्खलन-

यह घटना सुबह के छह बजे आइजोल शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में मेल्थम और ह्लिमेन के बीच घटी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अनिल शुक्ला ने कहा कि अबतक मलबे से दस शव को बाहर निकाला गया है, जबकि कई लोग अभी भी इसमें दबे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में सात स्थानीय, जबकि तीन दूसरे राज्य के थे। उन्होंने आगे कहा, “मलबे में अभी भी 10 से ज्यादा के फंसे होने की संभावना है।”

भारी बारिश के कारण अलग-अलग इलाकों में भूस्खलन की घटना सामने आई है। हुनथर में राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया। बारिश के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

Tags: , ,
स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अर्पित किये श्रद्धासुमन
यातायात के नियमो की अवहेलना करने वाले कुल 99 वाहन चालको से कुल 55850/- रुपये समन शुल्क किया गया वसूल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like