देश दुनिया

खुशखबरी! मुख्यमंत्री का पटवारियों को बड़ा तोहफा, अब ट्रेनिंग के लिए तीन गुना ज्यादा मिलेगा भत्ता

Views: 176

Share this article

पंजाब। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज राज्य के पटवारियों का दिल खुश कर दिया है। उन्होंने कुल 710 पटवारियों के हाथों में नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। इसी के साथ पटवारियों को लेकर कई बड़ी घोषणाएं भी की हैं।

सीएम मान ने नवनियुक्त पटवारियों को एक और खुशखबरी देते हुए एलान किया कि अब अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के दौरान 5,000 रुपये के बजाय 18,000 रुपये प्रति माह का वित्तीय भत्ता मिलेगा, क्योंकि वर्तमान में एमएससी बी-टेक और अन्य डिग्री धारकों को 5,000 रुपये का भत्ता दिया जाता है। अगले एक-दो दिन में यह भत्ता बढ़ाकर 18 हजार रुपये प्रति माह कर दिया जाएगा।उन्होंने नवनियुक्त पटवारियों से कहा कि लाखों लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें हैं क्योंकि आपके फैसले लोगों के घरों में खुशियां ला सकती हैं और कई लोगों की हत्या का कारण बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि रिश्वतखोरी के कई रूप होते हैं।उन्होंने कहा कि चंदा भी रिश्वत का दूसरा रूप है।

उन्होंने कहा कि चाय, पानी, सर्विस, हमारे बार के बारे में सोचो, अगले बुधवार को आना, ये सब रिश्वत के नाम हैं। पुरानी सरकारों में शामिल कुछ लोग खुद रिश्वतखोरी में शामिल थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिश्वतखोरी ऊपर से चलती है। इसलिए ऊपर से रिश्वतखोरी बंद करनी होगी।

Tags: ,
BREAKING : इंद्रावती नदी में पलटी नाव, बच्चों समेत 8 ग्रामीण डूबे
कांग्रेस की पहली लिस्ट 18 के बाद

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like