छत्तीसगढ़

रायपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया लाखों रूपये का सोना , डीआरआई की टीम ने यात्री को रायपुर एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

Views: 103

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दुबई के रास्ते तस्करी कर लाए गए सोने की बड़ी खेप का रायपुर में बरामद किया गया है। आरोपी लखनऊ.रायपुर इंडिगो फ्लाइट से माना एयरपोर्ट पहुंचा था। फिलहाल सोने की खेप किसे पहुंचाई जानी थी, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जानकारी के अनुसार डीआरआई को विशिष्ट खुफिया इनपुट मिला था कि शारजाह के रास्ते गोल्ड की बड़ी खेप रायपुर आने वाली है। खुफिया इनपुट पर डीआरआई टीम माना एयरपोर्ट में अलर्ट थी। जांच के दौरान इंडिगो की नियमित फ्लाइट से लखनऊ से रायपुर हवाई अड्डे पर आए एक यात्री को रोक कर तलाशी ली गई तो उसके पास एक पैकेट में पेस्ट के रूप में 1160 ग्राम सोना बरामद हुआ। या​त्री ने इसे अपने कपड़ों में छिपा हुआ था। तलाश में सोने के पेस्ट से 99.99% शुद्धता वाला 1080 ग्राम सोना प्राप्त हुआ, जिसका मूल्य 67,36,522 रुपए रुपए आंका गया है।

डीआरआई से मिली जानकारी के अनुसार यात्री ने अपने स्वैच्छिक बयान में पकड़े गए पैक्स ने पेस्ट के रूप में सोना ले जाने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि वह शारजाह से लखनऊ तक की अंतरराष्ट्रीय उड़ान में और फिर उसी उड़ान के घरेलू चरण के दौरान लखनऊ से लाया था। फिलहाल रायपुर इस छुपाए गए सोने को इस यात्री ने बरामद कर लिया।

Tags: ,
फिर शहर हुआ खून से लाल…तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, हुई दर्दनाक मौत..!!
मुख्यमंत्री साय ने की दो बड़ी घोषणाएं, मीसा बंदियों को फिर से मिलेगी सम्मान नीधि, जानिए और क्या ?

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like