देश दुनिया

मुंबई में 12 मंजिला इमारत में लगी आग, 60 लोगों का सुरक्षित रेस्क्यू, दम घुटने से 39 अस्पताल में भर्ती

Views: 163

Share this article

मुंबई। Fire in 12 storey building in Mumbai: मुंबई के कुर्ला इलाके में 12 मंजिला एक रिहायशी इमारत में देर रात आग लगने से उसमें रहने वाले कम से कम 60 लोगों को सुरक्षित निकाला गया। घटना शुक्रवार रात 12 बजकर 10 मिनट पर कोहिनूर अस्पताल के सामने स्लम रिहैबिलिएशन अथॉरिटी (एसआरए) इमारत संख्या 7 में हुई।

Fire in 12 storey building in Mumbai: अधिकारी के मुताबिक, इमारत से सुरक्षित निकाले गए 60 लोगों में से 39 को दम घुटने की शिकायत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी के अनुसार, आग 12 मंजिला इमारत के भूतल में रखे तार और कबाड़ में लगी, लेकिन धीरे-धीरे लपटें ऊपर की ओर उठने लगीं और पूरी इमारत में धुआं फैल गया, जिससे लोगों में दहशत फैल गई।

Fire in 12 storey building in Mumbai: अधिकारी ने बताया कि इमारत के कई तल में फंसे 40-50 निवासियों को दमकम कर्मियों ने सीढ़ियों के जरिये बाहर निकाला। इनमें से 39 लोगों ने दम घुटने की शिकायत की, जिसके बाद 35 लोगों को निगम संचालित राजावाड़ी अस्पताल में, जबकि चार अन्य को कोहिनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भर्ती सभी लोगों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

छत्तीसगढ़ में मानसून अभी भी सक्रिय: मौसम विभाग
यात्रियों की फिर बढ़ी मुसीबतें : छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 16 ट्रेनें कैंसिल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like