छत्तीसगढ़

महादेव एप मामले में चंद्रभूषण वर्मा समेत इन आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी EOW…

Views: 81

Share this article

रायपुर। महादेव सट्टा मामले में ईओडब्ल्यू की याचिका पर गुरुवार को विशेष कोर्ट में सुनवाई होगी। जेल में बंद एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर और सुनील दम्मानी आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले ईओडब्ल्यू ने इन सभी से जेल में पूछताछ की थी। ईओडब्ल्यू कोर्ट से आज सभी आरोपियों के लिए रिमांड मांगने वाली है।
बता दें, बुधवार को EOW ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रितेश यादव और राहुल वकटे को गिरफ्तार किया था। EOW ने दोनों आरोपियों को स्पेशल कोर्ट में पेश किया था। दोनों आरोपी पिछले 8 महीने से फरार चल रहे थे, जिन्हें दिल्ली और गोवा से गिरफ्तार किया है।

एजेंसी की मानें तो महादेव एप सट्टा मामले में फरार आरोपी राहुल वकटे और रितेश यादव गिरफ्तार किया गया है। चन्द्रभूषण वर्मा की गिरफ्तारी के बाद से लगातार फरार चल रहे थे। आरोपी राहुल वकटे को ब्यूरो की टीम ने दिल्ली से और रितेश यादव को गोवा में लोकेट किया गया। जहां तकरीबन 7-8 महीने से छिप कर रह रहे थे। आरोपी राहुल वकटे हवाला के पैसे प्राप्त कर उसे वर्मा तक पहुंचाने का काम करता था। वहीं दूसरा आरोपी राहुल वकटे के नाम पर 3 रजिस्टर्ड फर्म होने की जानकारी एजेंसी को मिली है। जिसमें बड़ी मात्रा में आरोपियों द्वारा कैश जमा करवाया गया है। आरोपी रितेश यादव पैनल संचालन करने के साथ-साथ हवाला के माध्यम से पैसे प्राप्त कर चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर की मदद करता था। हवाला के 43 लाख रुपये को फ्रीज़ किया गया है।

पुणे पुलिस ने भी दर्ज की है FIR
आरोपी रितेश यादव द्वारा पुणे में महादेव पैनल का संचालन किया जा रहा था। जहां ब्यूरो की टीम द्वारा पुणे पुलिस का सहयोग लेकर रेड किया गया और पैनल संचालित करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पैनल संचालन करने वालों के खिलाफ पुणे पुलिस द्वारा अपराध दर्ज करके कार्यवाही की गयी है। दोनों ही आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया है। एजेंसी का कहना है कि, आरोपियों से और भी बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारी मिलने संभावना है।

 

Tags:
नागरिकों की पैतृक संपत्ति छीनना चाहती है काग्रेस : बृजमोहन
त्रिलोक सिंह ढिल्लन को कोर्ट में पेश कर सकती है EOW…

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like