छत्तीसगढ़

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली हुआ ढेर

Views: 172

Share this article

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें एक हार्डकोर नक्सली के मारे जाने की जानकारी सामने आई है। जिला पुलिस टीम सर्चिंग में जुटी हुई है। इस घटना के बाद क्षेत्र में नक्सली दहशत और बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि, जिले के नक्सल अतिसंवेदनशील क्षेत्र के ग्राम कारीपानी के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच शनिवार देर रात मुठभेड़ हुई। इस दौरान करीब 200 से 250 राउंड फायरिंग की गई है। घटना की पुष्टि एएसपी मधुलिका सिंह ने की है। मामला नगरी इलाके के बोराई इलाके का है।

एएसपी मधुलिका सिंह ने बताया कि, नगरी ब्लाक के नक्सल अतिसंवदेनशील क्षेत्र के ग्राम कारीपानी के जंगल में 26 अगस्त की शाम डीआरजी की टीम सर्चिंग पर निकली थी। इस दौरान कल देर रात जिला पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। घंटों हुई मुठभेड़ में एक पुरुष नक्सली के मारे जाने की खबर मिली है। पुलिस ने नक्सली के शव के साथ हथियार भी बरामद किया है। मारे गए नक्सली का अब तक सिनाख्त नहीं हो पाया है।

फिलहाल डीआरजी की टीम सर्चिंग में जुटी हुई है। क्षेत्र में नक्सली घटना की खबर होने के बाद एसपी प्रशांत ठाकुर समेत कई पुलिस अधिकारी क्षेत्र के लिए रवाना हो चुके हैं। वहीं नगरी ब्लाक के नक्सल अतिसंवदेनशील क्षेत्र के गांवों में इस घटना के बाद से दहशत है। क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है।

वहीं, दंतेवाड़ा में डीआरजी के जवानों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। प​कड़े गए माओवादी के पास से बड़ी संख्या में नक्सली सामग्री बरामद किया गया है। दरअसल, नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत बीते शनिवार को डीआरजी और बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा तथा सीआरपीएफ 111 वी वाहिनी अरनपुर कोंडापारा का संयुक्त बल थाना अरनपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम नहाड़ी, छोटेहिड़मा, गुमोड़ी और पोरोंककाड़ी के जंगल पहाड़ी की ओर नक्सल गश्त सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। नक्सल गश्त सर्चिंग के दौरान रविवार सुबह ग्राम नहाड़ी व छोटेहिड़मा के बीच जंगल पहाड़ी में पुलिस पार्टी को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति भागने व छिपने लगा, जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा।

पकड़े गए संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम हेमला नंगा उम्र लगभग 41 वर्ष जाति मुरिया निवासी गुमोड़ी थाना जगरगुण्डा जिला सुकमा ग्राम गुमोडी डीएकेएमएस सदस्य के पद पर कार्य करना बताया। नक्सली के कब्जे से दो काला रंग का पिट्टू बैग जिसमें 80 तीर बम, एक जिलेटिन रॉड, दो डेटोनेटर, फ्यूज वायर, मल्टीमीटर, एवररेडी बैटरी, टाइगर बम, लाल रंग का कपड़ा, पाम्प्लेट और नक्सली साहित्य को बरामद किया गया। उक्त नक्सली के विरुद्ध थाना अरनपुर में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम व छत्तीसगढ़ विशेष जनसुरक्षा अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध की गई। वहीं नक्सली को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

Tags: ,
BJP : राजनांदगांव से केवल रमन सिंह..! पैनल में एक ही नाम भेजा जायेगा हाईकमान को
फिल्म फेस्टिवल : अवार्ड सेरेमनी में सीएम भूपेश बघेल और अभिनेत्री अमीषा पटेल होंगे शामिल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like