छत्तीसगढ़

सपनों को लगेंगे पंख : CM साय ने ट्वीट कर बस्तरवासियों को दी खुशखबरी, कहा -जगदलपुर से रोजाना विमानों के संचालन के लिए मिली NOC

Views: 76

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बस्तरवासियों के लिए हवाई सुविधा बीते सालों ही शुरू की गई थी. लेकिन अब एक और विमान कंपनी बस्तर में विमान सेवा शुरू करने जा रहा है. जगदलपुर के दंतेश्वरी एयरपोर्ट में 31 मार्च 2024 से इंडिगो भी विमान सेवा शुरू करेगी. इस विमान के शुरू होने से हवाई यात्रियों को काफी राहत मिलने वाली है।सीएम साय ने ट्विटर पर बस्तरवासियों को खुशखबरी दी और बताया कि हमारी सरकार ने जगदलपुर से रोजाना विमानों के संचालन के लिए NOC दे दी है। इसके लिए आधिकारिक रूप से कलेक्टर द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।
जगदलपुर एयरपोर्ट का विस्तार भी इसमें सम्मिलित है। अब बस्तर की जनता की सामाजिक, आर्थिक एवं व्यापारिक कनेक्टिविटी देश एवं प्रदेश के स्थानों में सुगमता से होगी। सभी बस्तरवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं।

कलेक्टर ने काम पूरा करने दिए निर्देश: एयरपोर्ट में निर्माणाधीन विकास कार्यों में रनवे, एप्रोन, टैक्सी वे में मार्किंग एवं केक फिलिंग का कार्य जारी है. साथ ही ऑप्सटेकल मार्किंग, हेलीकाप्टर पार्किंग और एप्रोन के समीप एप्रोन स्ट्रीप का कार्य प्रगति पर है. तीनों लंबित कार्यों को एक माह के अंदर अनिवार्य रूप से पूरा करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को दिया गया है. इसके अलावा रिकार्पेटिंग ऑफ रनवे, आईश्योलजेशन वे का निर्माण कार्य, पैरीमीटर रोड, बाउंडरीवाल, कंस्नटीना वाल, ड्रेन आदि कार्यों के पूर्व प्रेषित प्राक्कलन को विमानन विभाग से स्वीकृति हेतु अनुरोध करने के निर्देश दिए गए हैं.

Tags: ,
भौतिक सत्यापन पर जल्द लेंगे निर्णय : डिप्टी सीएम विजय शर्मा
बजट सत्र, महादेव सट्टा मामले पर गृहमंत्री विजय शर्मा आज देंगे सवालों के जवाब

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like