छत्तीसगढ़

लगातार रेस्क्यू जारी…60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा मयंक लड़ रहा जिंदगी और मौत की लड़ाई

Views: 206

Share this article

मध्य प्रदेश/रीवा। जिले के जनेह थाना अंतर्गत मनिका गांव में कल दोपहर एक 6 साल का बच्चा मयंक खेलते हुए खेत में खुदे बोरवेल में जा गिरा, जिसकी जानकारी जिला प्रशासन को होने के बाद शाम से ही रेस्क्यू ऑपरेशन मयंक के सुरक्षित निकालने के लिए चलाया जा रहा है, लेकिन आज दूसरे दिन भी न तो मयंक बाहर निकल सका और न ही उसके बारे में कोई जानकारी टीम को लग सकी है.

कल शाम जैसे ही मयंक के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिली तो स्थानीय प्रशासन सहित कलेक्टर एसपी त्यौंथर विधायक सहित सैकड़ो स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए. बोरवेल करीब 60 फीट गहरा है जिसमे मयंक फसा हुआ है, स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बोरवेल में आक्सीजन की व्यवस्था बनाई गई है लेकिन बोरवेल के अंदर मयंक की स्थिति का पता लग सके इसके लिए डाला गया कैमरा मयंक तक नहीं पहुंच सका, क्योंकी बोरवेल में मिट्टी और चारा भर गया है जिसके कारण कैमरा मयंक तक नहीं पहुंच पा रहा.

प्रशासन ने एन डी आर एफ की टीम की मदद से पूरी रात रेस्क्यू चलाया. करीब एक दर्जन जेसीबी मशीन लगाई गई है, मौके पर लाईट की भी व्यवस्था की गई, एंबुलेंस के साथ ही स्वास्थ्य अमला भी सक्रीय है. स्थानीय विधायक सिद्धार्थ तिवारी स्वयं भी रात भर डटे रहें और पल पल की खबर लेते रहें, कुल मिलाकर वहा पर उपस्थित हर कोइ मयंक के सुरक्षित बाहर निकलने की दुआ मांग रहा है. प्रशासन द्वारा मयंक को बाहर निकालने के लिए अलग से गड्ढा खोदा जा रहा है उसके बाद सुरंग बना कर मयंक का रेस्क्यु किया जाएगा.

खेलते खेलते गिरा 

जानकारी के अनुसार रीवा जिले के मनिका गांव में मौसम अचानक खराब हो गया. पानी की बूंदा-बांदी हो रही थी. अंधेरा होने की वजह से खेत में खेल रहा 6 वर्षीय मयंक आदिवासी अचानक बोरवेल में गिरकर तकरीबन 60 फीट गहराई पर जाकर अटक गया है.

Tags:
अंतर्राज्जीय बैरियर नवाटोला पर चेकिंग के दौरान 24420 रूपये के अवैध शराब सहित 3 गिरफ्तार 
बस्तर में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, कहा – आदिवासियों से जल-जंगल छीनना चाहते हैं मोदी

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like