देश दुनिया

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका…एक साथ 54 नेताओं ने किया भाजपा में प्रवेश

Views: 291

Share this article

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं के पाला बदलने की चर्चा खूब सुनने को मिल रही हैं. वही कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति देखने को मिल रही है. जो लोकसभा के चुनावी परिणामों पर प्रभाव डाल सकती है। इसी कड़ी में अब कांग्रेस पार्टी के शिवपुरी जिले के पूर्व अध्यक्ष और बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी बैजनाथ सिंह यादव अपने कई समर्थकों के साथ बुधवार को भाजपा में विधिवत रूप से शामिल हो गए.

बात दें बैजनाथ यादव ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, लेकिन बाद में वह भाजपा और सिंधिया का साथ छोड़कर फिर से कांग्रेस में वापस आ गए थे, अब एक बार फिर से उन्होंने अपने 54 समर्थकों के साथ पाला बदल लिया है.

40 सरपंच और 14 जनपद सदस्यों ने छोड़ चुके हैं कांग्रेस
बीते विधानसभा चुनाव में कोलारस विधानसभा सीट से प्रत्याशी रहे बैजनाथ सिंह यादव के साथ बुधवार को भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेताओं में 40 से ज्यादा सरपंच और 14 से ज्यादा जनपद सदस्य भी शामिल हैं. इसके अलावा सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा करते हुए कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.

कांग्रेस के लिए है बड़ा झटका
कांग्रेस नेता के एकाएक पार्टी छोड़ देने के बाद इसे कांग्रेस के लिए बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है. न केवल खुद बैजनाथ सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं, बल्कि उनके साथ उनके कई समर्थकों ने भी सिंधिया का हाथ थामते हुए भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने की घोषणा कर दी है. यही वजह है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को इसका खामियाजा भुगतने की आशंका जाहिर की जा रही है.

कांग्रेस से और नेता भी हो सकते हैं भाजपा में शामिल
2024 के लोकसभा चुनाव बिल्कुल नजदीक है. ऐसे में आचार संहिता की घोषणा कभी भी हो सकती है, लेकिन उससे पहले जो खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है, उसके मुताबिक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं की संख्या आने वाले दिनों में और बढ़ सकती है.

खुशखबरी! किसानों को मिलेगीं बोनस की राशि, बैंक खाते में आएंगे इतने पैसे
भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी बर्दास्त नहीं किया जाएगा: बृजमोहन अग्रवाल

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like