देश दुनिया

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 6 मार्च को, जारी हो सकती है छत्तीसगढ़, केरल और तेलंगाना के उम्मीदवारों की पहली सूची

Views: 113

Share this article

नई दिल्ली : चुनाव आयोग ने 12 मार्च के बाद कभी भी लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के संकेत दिए हैं। इस बीच खबर है कि कांग्रेस इस सप्ताह अपने लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। एक अंग्रेजी अखबार में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि बुधवार 6 मार्च को होने वाली पहली सीईसी बैठक में छत्तीसगढ़, केरल और तेलंगाना के उम्मीदवारों की सूची पर विचार होने की उम्मीद है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) स्क्रीनिंग समितियां दो दिनों के भीतर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की अपनी सूची कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) को सौपेंगीं। इसके बाद यह चुनाव समिति अंतिम निर्णय लेगी और उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 194 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसके बाद विपक्ष में उम्मीदवारों की सूची जारी करने का दबाव बढ़ गया है।

घोषणापत्र समिति के प्रस्तावों और वादों को दिया जा रहा है अंतिम रूप

सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कांग्रेस घोषणापत्र समिति अपने प्रस्तावों/वादों को भी अंतिम रूप दे रही है। इसमें एक बार फिर महिलाओं, बेरोजगार युवाओं, किसानों, छात्रों और सामाजिक रूप से पिछड़े और गरीबों को छूट की पेशकश करने की उम्मीद है। इसके अलावा आईटी और एमएसएमई क्षेत्रों को टैक्स प्रोत्साहन का वादा भी किया गया है।

एक ही परिवार के पांच लोगों की घर के अंदर मिली लाश…जानिए क्या है पूरा मामला
Chitrakot Mahotsav 2024: आज से शुरू होगा चित्रकोट महोत्सव…सीएम विष्णुदेव साय करेंगे उद्घाटन..!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like