छत्तीसगढ़

बिजली कर्मचारियों के डीए में 4% बढ़ोत्तरी का ऐलान , कंपनी प्रबंधन जारी किये आदेश

Views: 104

Share this article

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में बिजली कंपनी से कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया गया है। कंपनी के चेयरमैन पी दयानंद की घोषणा के तुरंत बाद कंपनी प्रबंधन ने आदेश भी जारी कर दिया है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कम्पनी मुख्यालय में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में कंपनी के चेयरमैन पी दयानंद ने कहा कि, राज्य शासन ने नई ऊर्जा के साथ प्रदेश के सर्वांगीण विकास का संकल्प लिया है, उन्हें पूरा करने में छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी की अहम् भूमिका है। सस्ती और सुलभ बिजली के जरिए हम आम आदमी के जीवन स्तर को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

चेयरमैन ने इस अवसर पर पॉवर कंपनी के कर्मियों व पेंशनरों को महंगाई भत्ते की सौगात दी। सभी अधिकारी-कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2023 से 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत किया गया है। साथ ही उन्होंने एक्सग्रेसिया/बोनस 11 हजार रुपये तथा वाहन भत्ते में वृद्धि की भी घोषणा की गई।

कैशलेस इलाज की सुविधा

पी दयानंद ने कहा कि, छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी तीनों कंपनियों के कर्मियों के हितों को लेकर सजग है, उनके के लिए अंशदायी कैशलेस स्वास्थ्य योजना लागू अक्टूबर 2023 में लागू की गई है, जिसमें 10,000 नियमित कर्मी एवं 11,000 पेंशनर्स एवं उनके पात्र आश्रित शामिल हैं। अभी रोजाना औसतन 11 हितग्राही कैशलेस इलाज की सुविधा प्राप्त कर रहे हैं।

पी दयानंद ने कहा कि, योजना लागू होने के तीन महीने में 106 अलग-अलग अस्पतालों में 1,035 हितग्राहियों को कैशलेस सुविधा प्राप्त हुई। इसके लिए मोर बिजली कंपनी मोबाइल ऐप भी बनाया गया है, जिसमें कर्मियों को ई-हेल्थ कार्ड, नेटवर्क अस्पताल, भर्ती की सूचना तथा इलेक्ट्रानिक माध्यम से क्लेम जमा करने तथा क्लेम की अद्यतन स्थिति जानने की सुविधा शीघ्र दी जा रही है।

रोजगार देने में बड़ी भूमिका

अध्यक्ष ने कहा कि पॉवर कंपनियां राज्य में रोजगार देने में भी अपनी अहम भूमिका निभा रही है, जिसके तहत इस वर्ष में 31 कनिष्ठ यंत्री एवं 327 डाटा एंट्री आपरेटरों की नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है तथा सहायक यंत्री के 52 पद एवं कनिष्ठ यंत्री के 377 के पद में भर्ती हेतु व्यावसायिक परीक्षा मंडल, छत्तीसगढ़ के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

Tags: ,
Breaking : SSP ने 7 टीआई समेत 10 पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर, आदेश जारी, देखें लिस्ट…
छत्तीसगढ़-तेज रफ्तार स्कार्पियो ने ऑटो और बाइक सवारों को मारी टक्कर, 3 की मौत

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like