छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ — हवा की दिशा बदली, कई जगह तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे, बढ़ सकती है ठंड, जानें आज का मौसम का हाल

Views: 167

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ में  शाम होते अचानक मौसम बदलने लगा। राजधानी रायपुर में ठंडी हवाएँ चलने लगी, वहीं कुछ इलाक़ों में बुंदा बंदी की भी खबरें हैं। भाटापारा में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे । बेमौसम बारिश और ओले से फसल भी ख़राब हुए हैं। सरगुजा के मनेंद्रगढ़ तरफ़ भी हेवी रेन का समाचार है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, ठंड एक बार फिर लौट सकती है।11 से 13 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है। 12 से 14 फरवरी के बीच दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश संभव है। 11 फरवरी को तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। कर्नाटक तट के पूर्वी मध्य अरब सागर से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र से होते हुए दक्षिण गुजरात क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा निचले स्तर पर चल रही है।

बढ़ी किसानों की चिंता
छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में किसान रबी की फसल लेते हैं। बेमौसम वर्षा से गर्मी फसलों को नुकसान हो सकता है। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है। कृषि विभाग ने किसानों के लिए सामयिक सलाह जारी किया है। विभाग ने किसानों से सब्जियों में कीट-रोगों के प्रति नियमित निगरानी करने कहा है।

Tags: , , ,
वर्षो से कुण्डली मार कर बैठे ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी नवीन केसरी भ्रष्टाचार की चासनी में बड़े आराम से लगा रहे गोता, अधिकारी से भी ऊपर मानते हैं अपने आप को….
साय सरकार का बजट सत्र जारी: छग विधानसभा में आज बीजेपी विधायक दल की होगी बैठक

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like