छत्तीसगढ़

होली से पहले मौसम के बदले रंग….आज भी रायपुर समेत 5 जिलों में IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Views: 161

Share this article

रायपुर :- देश में फिलहाल होली का खुमार चढ़ना शुरू हो चुका है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 20 मार्च तक पूर्वी, मध्य और आसपास के प्रायद्वीपीय भारत में आंधी, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है.

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि द्रोणिका के प्रभाव से मौसम का मिजाज बदला है। उन्होंने बताया कि द्रोणिका दक्षिण अंदरूनी कर्नाटक से विदर्भ तक 0.9 किमी ऊंचाई तक फैला हुआ है।इसके चलते प्रदेश में प्रचुर मात्रा में नमी आ रही है। बुधवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ व बारिश की संभावना है तथा गुरुवार से फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।आज भी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के अधिकांश स्थानों में तेज अंधड़ चलने की संभावना जताई है।

दिल्ली का मौसम
देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां ठंड ने अपना बोरिया बिस्तर लगभग समेट ही लिया है. अभी भी सुबह के समय मौसम सुहावना बना हुआ है. लोगों को सुबह के समय हल्के गर्म कपड़े पहने देखा जा रहा है. लेकिन बारिश नहीं होने की वजह से अगले चार से पांच दिन तापमान धीरे धीरे बढ़ेगा. इस हफ्ते दिन और रात दोनों के तापमान में इजाफा देखा जाएगा.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बस्तर संभाग के दौरे पर, “कार्यकर्ता सम्मेलन” और बेलूर में “जनसभा” को करेंगे संबोधित
राजधानी के सिटी सेंटर मॉल में बड़ा हादसा…एक साल का मासूम तीसरे माले से गिरा, देखें VIDEO

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like