छत्तीसगढ़

यूपीएससी जैसा वार्षिक कैलेण्डर जारी करेगा सीजीपीएससी

Views: 62

Share this article

रायपुर :  छत्तीसगढ़ सरकार की घोषणा के परिपालन में राज्य लोक सेवा आयोग (CGPSC) अपनी परीक्षाओं को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तर्ज पर सुव्यवस्थित करने जा रहा है. UPSC की तरह अब CGPSC भर्ती परीक्षाओं के लिए वार्षिक कैलेंडर जारी करेगा. इसके साथ ही राज्य के हर ब्लॉक में प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के लिए परीक्षा केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे. जिससे छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए रायपुर और बिलासपुर नहीं आना पड़ेगा.

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने शासन के सभी विभागों से आगामी तीन वर्षों में भरे जाने वाले रिक्त पदों की जानकारी मांग पत्र सहित देने को कहा है. विभागों से प्राप्त जानकारी के आधार पर आयोग द्वारा एक माह के भीतर परीक्षा आयोजन संबंधी कैलेंडर जारी किया जाएगा. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने देश के समस्त लोक सेवा आयोगों से पत्राचार कर उनके द्वारा विभिन्न चयन प्रक्रियाओं एवं भर्ती परीक्षाओं के लिए आयोजित की जाने वाली बेस्ट प्रैक्टिसेस के संबंध में जानकारी साझा करने का अनुरोध किया है.

विभिन्न लोक सेवा आयोगों से प्राप्त जानकारी के आधार पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को सुव्यवस्थित करने हेतु एक समिति का गठन किया जाएगा. गठित समिति के सुझाव के आधार पर बेस्ट प्रैक्टिसेस को अपनाने हेतु आयोग शीघ्र ही प्रभावी कार्ययोजना तैयार करेगा.

Tags:
ड्रग्‍स बनाने की फैक्‍ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, करोड़ों की ड्रग्‍स के साथ चार विदेशी गिरफ्तार
BREAKING: लोकसभा चुनाव से पहले दुर्ग पुलिस की बड़ी कार्रवाई: दो कार से 2 करोड़ 64 लाख कैश जब्त, 3 गिरफ्तार

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like