छत्तीसगढ़

सीजी व्यापम ने प्रवेश परीक्षाओं की तारीख बदली…अब इस तारीख को होगी PET, PRE, MCA और PPT की परीक्षा

Views: 104

Share this article

रायपुर।छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने प्रवेश परीक्षाओं की तारीख में बदलाव किया है. लोकसभा चुनाव 2024 के चलते परीक्षाओं की तारीख में बदलाव किया है. पहले PET की प्रवेश परीक्षा 6 जून को होनी थी, जो संशोधित तारीख के अनुसार, अब 13 जून 2024 को आयोजित की जाएगी. वहीं प्री-MCA की परीक्षा 30 मई को आयोजित होनी थी, जो 13 जून को होगी.

   पीएटी/पीवीपीटी की परीक्षा 16 जून को

व्यापम ने जारी किया संशोधित टाइम टेबल।

साथ ही PPHT की परीक्षा (CG Vyapam Exam 2024) भी 6 जून के बजाय 13 जून को आयोजित की जाएगी. वहीं 23 जून को PPT की परीक्षा होगी. इसी तरह पूर्व में तय तिथि के अनुसार पीएटी/पीवीपीटी की परीक्षा 16 जून को ही होगी. वहीं प्री बीए बीएड/प्रीबीएस बीएड की परीक्षा की तिथि को 13 जून से बढ़ाकर 15 जून किया गया है. पूर्व में घोषित परीक्षा तिथि के आसपास लोकसभा चुनाव होंगे. इससे परीक्षाओं पर असर पड़ सकता है. इसी के चलते टाइम टेबल बदला गया है.

   अगस्त और सितंबर महीने में हो सकती है काउंसिलिंग 

बता दें कि पिछले साल आरक्षण से संबंधित विवाद के चलते व्यापम (CG Vyapam Exam 2024) में प्रवेश परीक्षाएं नहीं ली जा सकी थीं. साथ ही अन्य परीक्षाओं के प्रवेश परीक्षा में भी देरी हुई थी. इस दौरान व्यापम में जुलाई तक परीक्षण परीक्षाएं हुई, जिसके चलते प्रवेश के लिए काउंसिलिंग और प्रवेश में लेट हुआ था. वहीं अब लोकसभा चुनाव के चलते देरी से परीक्षा होने से परिणाम और काउंसिलिंग अगस्त और सितंबर महीने से हो सकती हैं.

Tags: , ,
नवरात्रि और रामनवमी पर्व धूमधाम से मनाया गया, विभिन्न धार्मिक आयोजनों में शामिल हुए बृजमोहन अग्रवाल
आपराधिक विश्वासघात के मामले मे अंतराजीय शातिर चोर कों मणीपुर इम्फाल से पकड़ने मे मिली सफलता

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like