छत्तीसगढ़

CG : युवक को मारकर नदी किनारे दफना दिया शव…घटना का खुलासा हुआ तो पुलिस भी रह गयी हैरान…पढ़िए पूरी खबर

Views: 54

Share this article

महासमुंद । महासमुंद जिला में धान कटाई के पैसों को लेकर एक युवक की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवक की हत्या करने के बाद इस हत्याकांड पर पर्दा डालने के लिए लाश को नदी किनारे दफना दिया था। लेकिन वारदात के 24 घंटे बाद ही इस हत्याकांड की जानकारी पुलिस को मिल गयी। जिसके बाद पुलिस ने इस हत्या की वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोकर वारदात में शामिल एक नाबालिग सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का मृतक के साथ पुरानी रंजीश भी थी, जिसके कारण उन्होने उसके साथ मारपीट कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

महासमुंद जिला में हत्या की ये वारदात बागबाहरा थाना क्षेत्र के ग्राम सेवाती का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम सेवाती निवासी महेश कुमार घृतलहरे 7 मई से लापता था। महेश की कोई जानकारी नही मिलने पर परिजनों ने इसकी सूचना गांव के कोटवार को दी थी। इसी बीच 8 मई को जोंक नदी के किनारे कुछ दबे होने की सूचना ग्रामीणों ने कोटवार को दी। मामला संदिग्ध लगने पर इस बात की जानकारी गांव के कोटवार ने बागबाहरा थाना प्रभारी प्रवीण चौहान को दी। कोटवार से मिली इस जानकारी के तुरंत बाद ही थाना प्रभारी पुलिस टीम और कार्यपालक मजिस्ट्रेट के साथ घटना स्थल रेवा पहुंचे। यहां मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में उक्त स्थान की खुदाई शुरू करायी गयी। कुछ देर बार ही कब्र अंदर से एक युवक की लाश पुलिस ने बरामद किया, जिसकी पहचान लापता महेश धृतलहरे के रूप में की गयी।

पुलिस की जांच में मृतक के सिर पर चोट के निशान मिलने से ये पूरा मामला हत्या का स्पष्ट हो गया था। इसके बाद पुलिस टीम ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोना शुरू किया। घटनास्थल पर हत्यारे और युवक के बीच जमकर लड़ाई और मारपीट होेने के सबूत मिलने के साथ ही खून के छीटे पुलिस को मिले। इसी आधार पर पुलिस ने 3 संदिग्धों को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस के द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर तीनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि महेश धृतलहरे से उनकी पुरानी रंजिश के अलावा हार्वेस्टर से धान कटाई के पैसे को लेकर 7 मई को उनके बीच विवाद हुआ था।

विवाद इतना बढ़ा कि तीनों आरोपियों ने अपने एक अन्य नाबालिग साथी के साथ मिलकर महेश को बुरी तरह से डंडे से पिटाई कर दी थी। घटना के दौरान महेश ने मौके से भागने की भी कोशिश की, लेकिन फिर से उसे ढूंढ़कर उसके साथ दोबारा मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। आरोपियों ने बताया कि महेश की मौत के बाद उन्होने लाश को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। इसके बाद सभी आरोपियों ने मिलकर महेश की लाश को रेवा के पास जोंक नदी के किनारे ले जाकर गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। हत्याकांड के इस खुलासे के बाद पुलिस ने नाबालिग सहित चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 307, 201, 24 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:
Aaj Ka Rashifal 12 May 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए रविवार का दिन?
केजरीवाल को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं…मोदीजी ही अगले PM होंगे : अमित शाह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like