छत्तीसगढ़

CG ब्रेकिंग : ताबीज बेचने के बहाने नक्सलियों को सप्लाई कर रहे थे बम बनाने का समाना…208 किलो विस्फोटक के साथ पति-पत्नी गिरफ्तार

Views: 210

Share this article

नारायणपुर : नक्सलियों के सप्लाई चेन को तोड़ने में नारायणपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल पुलिस ने धौड़ाई में दंपति को विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, नारायणपुर जिले के धौड़ाई में दंपति इमली पेड़ के नीचे ताबीज, माला और रूद्राक्ष बेच रहे थे। पुलिस ने संदेह के आधार पर उनकी तलाशी ली, जिसके बाद उनके पास से 6 बोरी में 208 किलोग्राम पोटेशियम नाइट्रेट विस्फोटक पदार्थ, कोडेक्स वायर और विस्फोटक फ्यूज बरामद किया गया। उनसे पूछने पर उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे।

पूछताछ में दंपति ने बताया कि, उनका नाम रवि मरकाम (45) और चमेली बाई (35) है। वे दोनों पति-पत्नी हैं और पन्ना छतरपुर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि, वे अलग-अलग जगहों पर घूम-घूमकर जड़ीबूटी, ताबीज और माला बचने का काम करते हैं। कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने स्वीकार किया कि, पिछले कुछ वर्षों से नक्सलियों को विस्फोटक सामान समेत अन्य कई सामान सप्लाई करते थे। इसके बाद पुलिस ने दोनो के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

Sachin Pilot: प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जल्द…सचिन पायलट पहुंचे रायपुर
BREAKING : दो दर्जन सहायक प्राध्यापकों के तबादले, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like