छत्तीसगढ़

CG board 10th 12th result 2024 : इंतजार खत्म: आज जारी होगा 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम, इस लिंक से करें चेक

Views: 134

Share this article

रायपुर । छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 के नतीजे आज,9 मई को घोषित किए जाएंगे.ता दें कि बोर्ड 12वींं साइंस, आर्ट्स और काॅमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट एक साथ जारी रहेगा. सीजी बोर्ड हाईस्कूल की परीक्षा का आयोजन 2 मार्च से 21 मार्च तक और इंटर बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से 23 मार्च तक किया गया था.परिणाम के साथ टाॅपर्स लिस्ट भी जारी की जाएगी. 2023 में भी छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ ही 10 मई को घोषित किया था.दोपहर 12ः30 बजें सीजी बोर्ड परीक्षा के परिणाम मण्डल की वेबसाईट पर जारी कर दिया जायेगा। जिसे परीक्षार्थी आसानी से माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के आधिकारिक वेबसाइट में https://cgbse.nic.in/ देख सकेंगे।

ये स्टूडेंट्स देंगे सप्लीमेंट्री परीक्षा

10वीं और 12वीं में जो स्टूडेंट्स एक या दो विषयों में फेल होते हैं. उन्हें बोर्ड की ओर से सप्लीमेंयट्री एग्जाम में बैठने का मौका दिया जाएगा. वहीं 2 से अधिक विषयों में असफल छात्र फेल समझे जाएंगे. ऐसे सभी स्टूडेंट्स फिर से बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे.

2023 में कैसा रहा रिजल्ट?

पिछले साल छत्तीसगढ़ बोर्ड हाईस्कूल में राहुल यादव ने टाॅप किया था और मैट्रिक का कुल रिजल्ट 75.5 फीसदी दर्ज किया गया था. वहीं इंटर में विधि ने टाॅप किया गया था और कुल 79.96 प्रतिशत लड़कियां और लड़के पास हुए थे.

ब्रेकिंग : एक ही परिवार के 3 लोग की हत्या…पति-पत्नि और बेटी की नृसंश हत्या…जानिए क्या है पूरा मामला
CG WEATHER UPDATE : छग में बदला मौसम का मिजाज…आज हल्की बारिश के साथ अंधड़ की संभावना

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like