छत्तीसगढ़

BREAKING : कौन होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री? 7 बजे विधायक दल की बैठक में सीएम हेमंत सोरेन कर सकते हैं बड़ा ऐलान..

Views: 257

Share this article

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को विधायकों के साथ बैठक में उनकी सीएम के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) भी मौजूद रहीं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर सीएम सोरेन गिरफ्तारी होती है तो उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। थोड़ी देर में हेमंत सोरेन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं जहां वे बड़ा ऐलान कर सकते हैं। वहीं शाम 7 बजे एक बार फिर विधायकों की बैठक बुलाई गई है।

इससे पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आखिरकार मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए हैं जहां उन्होंने राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात पर सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की। पिछले कई घंटों तक उनके पते और ठिकाने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। बाद में रांची स्थित अपने आधिकारिक आवास पहुंचे और बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक में सीएम की पत्नी भी मौजूद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोरेन आधी रात के बाद अपने आधिकारिक आवास पर पहुंच गए थे। सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर शेयर की गई तस्वीरों और वीडियो में बड़ी संख्या में विधायक और मंत्री बैठक में हिस्सा लेने से पहले सोरेन का अभिवादन करते नजर आए। बैठक में मुख्यमंत्री की पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थी। झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी नहीं छोड़ने और बैठक में भाग लेने के लिए कहा गया था।

एक विधायक ने कहा कि यह बैठक मौजूदा राजनीतिक स्थिति और बुधवार को मुख्यमंत्री से ED की प्रस्तावित पूछताछ के बारे में रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। सोरेन ने ईडी को ईमेल भेजकर सूचित किया था कि वह बुधवार को दोपहर एक बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हैं।

जानिए क्या है मनी लॉन्ड्रिंग मामला 

ED की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये, एक एसयूवी और कुछ ‘‘आपत्तिजनक’’ दस्तावेज जब्त किए हैं।

Tags:
BREAKING : राजधानी में कई थाना प्रभारियों का तबादला, देखें लिस्ट
BREAKING : नक्सलियों ने जवानों के कैंप पर किया हमला, 11 जवान घायल, एक की हालत गंभीर

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like