छत्तीसगढ़

Breaking : अचानक सीएम बघेल का iPhone हुआ बंद, CM ने तस्वीर दिखाते हुए दी जानकारी…

Views: 197

Share this article

रायपुर। एप्पल के फोन को सबसे सुरक्षित माना जाता है। कहा जाता है कि एप्पल के फोन हैक नहीं किए जा सकते हैं। लेकिन, मंगलवार को विपक्ष के कई नेताओं ने एप्पल फोन के हैक करने का दावा किया है। जिसके बाद अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का एप्पल फोन बंद हो गया है।

सीएम भूपेश ने अपने फोन को दिखाते हुए जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि आज सुबह मेरा फोन अचानक बंद हो गया। मोबाइल की जांच कराने के लिए भेजूंगा। कांग्रेस नेताओं को एप्पल के अलर्ट मैसेज पर कहा कि गंभीर मामला है, यह निजता पर हमला है। VIP के फोन में कई जानकारियां होती है। इसे हैंग कर हथियाने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दें कि मंगलवार को विपक्ष के कई नेताओं के एप्पल फोन के हैक करने का अलर्ट आया था। तमाम नेताओं ने एक्स अकाउंट पर एपल की ओर से आए नोटिफिकेशन का स्क्रीनशॉट किया। इसके साथ ही मोदी सरकार को आड़े हाथों भी लिया था। अलर्ट के बाद विपक्ष नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था।

हालंकि इस अलर्ट को लेकर एप्पल ने एडवाइजरी जारी की थी। उन्होंने कहा कि “राज्य-प्रायोजित हमलावर बहुत अच्छी तरह से फंडिंग वाले और ट्रेंड हैं और उनके अटैक के तरीके समय के साथ बदलते रहते हैं। ऐसे साइबर अटैक का पता लगाना काफी मुश्किल है। कई बार ये अलर्ट झूठे भी साबित होते हैं। यह भी संभव है कि एपल की ओर से भेजे गए कुछ अलर्ट झूठे हो सकते हैं। हम इस बारे में जानकारी देने में असमर्थ हैं कि किस कारण से हमें खतरे की सूचनाएं जारी करनी पड़ रही हैं।

Tags: ,
कलेक्टर कार्यालय में रेत से भरी ट्रक गायब, मचा हड़कंप, कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला…
सीएम भूपेश आज कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे चुनावी सभा

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like