छत्तीसगढ़

BREAKING : सीएम साय ने वनवासी भाइयों को बड़ी दी सौगात, बढ़ाया तेन्दूपत्ता संग्रहण पारिश्रमिक दर

Views: 148

Share this article

बालोद : – मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बालोद के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में आयोजित कृषक उन्नति योजना अंतर्गत आदान समर्थन राशि वितरण एवं किसान मेला सह प्रदर्शनी कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां उन्होंने कार्यक्रम की शुरआत की और कृषक उन्नति योजना खरीफ के तहत छत्तीसगढ़ के 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानो को 13 हजार 320 करोड़ रूपये आदान सहायता राशि का किसानों के बैंक खाते में अंतरण किया। वहीं सीएम साय ने वनवासी भाइयों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि मोदी जी ने वनवासी भाइयों से वादा किया था कि तेन्दूपत्ता संग्रहण पारिश्रमिक दर 4000 रुपए मानक बोरा से बढ़ाकर 5500 रुपए कर देंगे। आज से ही इस योजना की भी शुरूआत हो जाएगी। हमने दीनदयाल उपाध्याय भूमिहीन कृषि मजदूर योजना के अंतर्गत भूमिहीन कृषि मजदूरों को हर साल 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का निर्णय भी लिया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी जी ने जो दायित्व सौंपे हैं। उन्हें हम हर हाल में पूरा करेंगे। हमने रामलला दर्शन योजना की शुरुआत भी कर दी है। यह योजना सरकारी खर्च पर चलेगी।

इस मौके पर कृषि मंत्री रामविचार नेताम, खाद्य मंत्री दयालदास बघेल और सांसद मोहन मंडावी भी कार्यक्रम में हुए शामिल। वहीं इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव एवं छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह वर्चुअल माध्यम से समारोह में सम्मिलित हुए।

BREAKING : इन्हे बनाए गए मुख्यमंत्री साय के विशेष सलाहकार
CG NEWS: झोपडी के अंदर निर्वस्त्र अवस्था में मिली महिला की लाश…कपड़े से ठूसा हुआ मुँह क्या हुआ होगा महिला के साथ ? पढ़िए पूरी खबर

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like