देश दुनिया

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, अवकाश के नियम में संशोधन, इस तरह मिलेगा लाभ, अधिकारियों को मिले निर्देश…

Views: 131

Share this article

कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। उनके अवकाश के नियम में महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। अब अवकाश की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूरी की जाएगी।

अवकाश की प्रक्रिया ऑनलाइन 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तैयारी की गई है। इसके तहत प्रदेश के राजकीय और सहायता प्राप्त महाविद्यालय में कार्य शिक्षक और कर्मचारियों के अवकाश के नियम में बहुत जल्द बदलाव होने वाला है। प्रबंधन द्वारा मानव संपदा पोर्टल से अवकाश की सुविधा कर्मचारियों को उपलब्ध कराई जाएगी। शासन द्वारा महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। जिसके तहत आगामी पहली अक्टूबर से अवकाश प्रबंधन और वार्षिक मूल्यांकन सभी कार्य मानव संपदा पोर्टल पर किया जाना अनिवार्य कर दिया गया है।(Employees Holiday Rules)

मानव संपदा पोर्टल के जरिए की जाएगी सारी कार्रवाई

शासन द्वारा 30 अगस्त तक सभी कर्मचारियों के सिवा विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं।कर्मचारी जिनका वेतन कोषालय से भुगतान किया जाता है।  उनके सारे अपडेट और जानकारी मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध कराई जाएगी। महाविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारियों के सेवा विवरण के अलावा अन्य सारी कार्रवाई मानव संपदा पोर्टल के जरिए की जाएगी।(Employees Holiday Rules)

अधिकारियों को निर्देश 

बता दे कि मेरिट बेस्ड ऑनलाइन ट्रांसफर सिस्टम सहित वार्षिक मूल्यांकन, वेतन आहरण, नियुक्ति, कार्य भार ग्रहण, कार्य मुक्ति और अवकाश प्रबंधन का सारा डाटा इस पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। साथ ही ट्रांसफर वार्षिक मूल्यांकन वेतन आहरण और सेवा पुस्तक का संबंधित सभी कार्य पहली अक्टूबर से मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही किए जाएंगे। शासन के निर्देश के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा सभी उच्च शिक्षा अधिकारियों को 31 अक्टूबर तक कम को पूरा करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही उनसे प्रमाण पत्र की मांग की गई है।

Tags: , , ,
बस्तर में उड़ान सेवा पर लग सकता है विराम, जानिए एलाइंस एयर सेवाएं की क्या है स्थिति…
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़: इस जिले में भूकंप के झटके…मची अफरा-तफरी…!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like