छत्तीसगढ़

बिग ब्रेकिंग : NIA टीम ने आज छत्तीसगढ़ में की ताबड़तोड़ छापेमारी … कई दस्तावेज बरामद

Views: 189

Share this article

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सुरक्षा बलों के खिलाफ इस्तेमाल के लिए प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े विस्फोटक सामग्री, ड्रोन और एक लेथ मशीन की बरामदगी से जुड़े अगस्त 2023 के एक मामले के संबंध में आज तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कई छापे और तलाशी ली।जून महीने में कोठागुडेम के चेरला मंडल में तीन आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री, ड्रोन और एक लेथ मशीन जब्त होने के बाद एनआईए ने 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। स्थानीय पुलिस ने अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इन का उपयोग देश में बने हथियारों के निर्माण में किया जाना था, जिन्हें भारत के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों के खिलाफ तैनात किया जाना था। मामला बाद में एनआईए को सौंप दिया गया था।

जैसा कि ज्ञात हुआ है, चेरला ड्रोन मामले में अपनी जारी जांच के तहत, एनआईए ने आज दो राज्यों तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में आठ स्थानों पर छापेमारी की। वारंगल में पांच स्थानों और तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुदम में दो स्थानों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक स्थान पर आरोपियों के परिसरों की तलाशी में कई डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए।

NIA ने बताया, इन उपकरणों और दस्तावेजों की विस्तृत जांच चल रही है ताकि लंबे समय तक तथाकथित ‘लोगों का युद्ध” के माध्यम से भारत सरकार को उखाड़ फेंकने के कथित उद्देश्य के साथ विभिन्न प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल एक वामपंथी चरमपंथी संगठन सीपीआई को समर्थन प्रदान करने में आरोपी की भागीदारी को उजागर किया जा सके।

प्रथम दृष्टया आरोपी अपने भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबंधित संगठन को कच्चा माल उपलब्ध करा रहे थे। सीपीआई (माओवादी) ने हाल के दिनों में विभिन्न राज्यों में अपनी हिंसक आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आधुनिक उपकरणों और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है।

कार में रस्सी बांध ATM मशीन ही खींच ले गये चोर, वीडियो देख हो जाएंगे दंग
जन्मदिन पर उज्जैन पहुंचे अक्षय कुमार, बाबा महाकाल का किया दर्शन …

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like