छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ – छात्रावास अधीक्षक के 300 पदों के लिए आवेदन शुरू, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Views: 270

Share this article

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM) की ओर से छात्रावास अधीक्षक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। 300 पदों के लिए होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थी 31 मार्च तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। त्रुटि सुधार एक से तीन अप्रैल तक आनलाइन माध्यम से ही होगा। व्यापमं की तरफ से भर्ती परीक्षा से संबंधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

छात्रावास अधीक्षक पदों में भर्ती के लिए पिछले वर्ष अक्टूबर में विज्ञापन जारी हुआ था। व्यापमं की ओर से अभी परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है। अप्रैल-मई में लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता रहेगी। इसके बाद व्यापमं इंजीनियरिंग, फार्मेसी, बीएड समेत अन्य प्रवेश परीक्षाएं लेगा।

जानिए क्‍या छात्रावास अधीक्षक के लिए योग्‍यता

इस वजह से भर्ती परीक्षा में देरी होगी। संभवत. छात्रावास अधीक्षक की भर्ती परीक्षा जुलाई में आयोजित की जा सकती है। छात्रावास अधीक्षक के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास है। इसलिए माना जा रहा है कि 300 पदों के लिए दो लाख से ज्यादा आवेदन मिलेंगे।

आनालाइन आवेदन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। भर्ती परीक्षा में पूछेंगे 100 प्रश्न छात्रावास अधीक्षक की परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी इसके तहत भाग-अ में कंप्यूटर संबंधी सामान्य ज्ञान पर आधारित 30 अंकों के 30 प्रश्न पूछे जाएंगे।

चोरी के मामले मे सरगुजा पुलिस कों मिली सफलता, मामले मे 02 आरोपी किये गए गिरफ़्तार
Weather Update: 10 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट..!!

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like