देश दुनिया

बजट वाले दिन ही बदल जाएंगे LPG, FASTag, FD के अलावा यह नियम, सीधे आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ

Views: 151

Share this article

एक फरवरी को भी देश में कई बदलाव  होने जा रहे हैं। आपको इन बदलावों के बारे में पहले से जानकारी होना जरूरी है। ऐसे में अगर आपका कोई जरूरी काम है तो उसे फटाफट अभी से निपटा लीजिए। ऐसा नहीं करने पर आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

नेशनल पेंशन सिस्टम  के सब्सक्राइबर्स के लिए एक जरूरी खबर है। पेंशन फंड नियामक और विकास प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, एनपीएस खाताधारकों के लिए खाते से विड्रॉल के नियमों में बदलाव होने जा रहा है। अब अकाउंट होल्डर्स को अगले महीने से जमा राशि का केवल 25 फीसदी से हिस्सा ही निकालने की अनुमति मिलेगी।

SBI होम लोन ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से स्पेशल होम लोन कैंपेन चलाया जा रहा है, जिसके तहत बैंक के ग्राहक 65 बीपीएस तक के होम लोन पर छूट का लाभ उठा सकते हैं। प्रोसेसिंग फीस और होम लोन पर रियायत की आखिरी तारीख 31 जनवरी, 2024 है। यह डिस्काउंट सभी होम लोन के लिए मान्य है।

ब्लैकलिस्ट हो जाएगा फास्टैग

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने फास्टैग केवाईसी अपडेट करने के लिए 31 जनवरी अंतिम तिथि तय की है। ऐसे में अभी तक जिन लोगों ने फास्टैग केवाईसी का काम पूरा नहीं किया है, उनके FASTags को बैन या ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

आईएमपीएस के नियम बदले

आरबीआई ने आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए एक बदलाव किया है। अब आप बेनिफिशरी का नाम जोड़े बिना बैंक खाते से पांच लाख रुपये तक ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके बारे में पिछले साल NPCI ने 31 अक्टूबर को सर्कुलर जारी किया था।

Tags: , , , ,
मुख्यमंत्री साय का पैतृक गृह बना मुख्यमंत्री का कैम्प कार्यालय, आदेश जारी
01 February 2024 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like