देश दुनिया

भीषण गर्मी के बीच, अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना….!!

Views: 143

Share this article

दिल्ली :- उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी का कहर जारी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। दिन में बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में लोग तापमान के कम होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन जल्द इससे कोई राहत नहीं मिलती दिख रही। हालांकि, भीषण गर्मी के बीच भी कई राज्यों में बारिश, आंधी तूफान की संभावना है। उत्तर पश्चिम के राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश होने वाली है।

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी और दक्षिण भारत में अगले पांच दिनों तक हीटवेव चलने वाली है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में 26-29 अप्रैल के बीच बारिश होगी। वहीं, पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में 26-28 अप्रैल और मध्य भारत में 26 और 27 अप्रैल के बीच बारिश, आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले 24 घंटे में गंगीय पश्चिम बंगाल, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा, इंटीरियर कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में हीटवेव का कहर दिखाई दिया। वहीं, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु, केरल, असम, त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हुई। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में ओलावृष्टि हुई।

उत्तर भारत के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्रताखंड में 26-29 अप्रैल तक यानी कि चार दिनों तक बारिश, बर्फबारी, आंधी तूफान आएगा। वहीं, बिजली कड़कने की भी संभावना है। इसके अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में 26-28 अप्रैल के बीच बारिश होने की संभावना है। राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में 26 अप्रैल को बारिश, आंधी तूफान व बिजली कड़कने का अलर्ट जारी किया गया है। पंजाब, हरियाणा में 26 व 27 अप्रैल और पूर्वी राजस्थान में 26 अप्रैल को ओले गिरेंगे।

Tags: ,
कहीं भी भाजपा की लहर नहीं…400 पार का दावा झूठा- कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने साधा BJP पर निशाना
कौन सी पार्टी की रंग लाएगी मेहनत ? छत्तीसगढ़ की 3 सीटों पर अब तक 63 प्रतिशत मतदान संपन्न

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like