छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस प्लांट में हुआ बड़ा हादसा…प्लांट के फर्नेस में गिरा कर्मचारी, जिंदा जलकर हुई दर्दनाक मौत

Views: 120

Share this article

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के रसमड़ा औधोगिक क्षेत्र के जेडी इस्पात में बड़ा हादसा हुआ है। प्लांट के फर्नेस में बारी मेन के रूप में कार्यरत कर्मचारी की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस घटना से प्लांट में हड़कंप मच गया। यह मामला अंजोरा चौकी क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि देर रात फर्नेस में ब्लास्ट होने के बाद कर्मचारी फर्नेस में गिर गया। जिससे उसकी जलकर मौत हो गई. कर्मचारी का नाम जितेन्द्र कुमार भूरिया (24 वर्ष) है। झारखंड से आकर रसमड़ा के जेडी इस्पात में ठेका कर्मचारी का काम करता था। इस प्लांट में हैवी स्ट्रक्चर लोहे के एंगल और प्लेट बनाने का काम होता है। जहां मजदूर फर्नेस से निकलने वाले गर्म लोहे के ऊपर के कचरे को बड़े चम्मच से हटाने का काम (बारी मैन) करता था।

मजदूर की हादसे में मौत के बाद प्रबंधन पर सेफ्टी सबंधित कई आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। इसके साथ ही कर्मचारी ने मृतक कर्मचारी के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग करते हुए गेट के सामने बैठकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद अंजोरा चौकी पुलिस की समझाइस के बाद रात 12 बजे कर्मचारी वापस लौटे। फिलहाल, मामले में अंजोरा चौकी पुलिस जांच कर रही है।

Tags: ,
Lok Sabha Election 2024: Voter ID के अलावा इन 12 दस्तावेजों को दिखाकर डाल सकेंगे वोट
होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग…जान बचाकर कूदे यात्री, मची अफरा-तफरी…

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like