छत्तीसगढ़

65 कांग्रेसी गिरफ्तार, बैरिकेड तोड़कर स्टेशन के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी

Views: 378

Share this article

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चाम्पा में आंदोलन कर रहे 65 कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं राजधानी रायपुर में रेलवे स्टेशन के सामने लगे बैरिकेड को तोड़कर प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन के अंदर घुस गए। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में पुलिस आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने प्रदर्शनकारियों को रेलवे स्टेशन के गेट पर ही रोक दिया और कांग्रेसी वहीं बैठकर नारेबाजी करते रहे।दरअसल, राज्य में लगातार ट्रेनों को रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस की ओर से बुधवार को प्रदेश स्तर पर रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जांजगीर चाम्पा में कांग्रेस ने जिला मुख्यालय में रेलवे के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। साथ ही जांजगीर नैला रेलवे स्टेशन के सामने धरना दिया और नारेबाजी करते हुए नजर आए। वहीं आंदोलनकारियों ने रेल रोकने के लिए स्टेशन के अंदर घुसने का प्रयास किया। यहां पर भी पुलिस के साथ आंदोलनकारियों की झूमझटकी हुई है। इसके बाद आंदोलन में शामिल करीब 65 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, राजधानी रायपुर में प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों ने रेलवे स्टेशन के सामने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद स्टेशन के सामने लगे बैरिकेड को तोड़कर प्रदर्शनकारी रेलवे स्टेशन के अंदर घुस गए।

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में रेलवे स्टेशन के गेट पर पुलिस ने कांग्रेसियों को रोका तो कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे। पुलिस के रोकने के बावजूद युवा आयोग के सदस्य और जिला कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम वासुदेव के नेतृत्व में कांग्रेसी पेंड्रा रोड रेलवे स्टेशन के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। मरवाही विधायक डॉ. केके ध्रुव भी इस प्रदर्शन में मौजूद रहे। हालांकि यहां पर कांग्रेसी एक भी ट्रेन को नहीं रोक पाए। दोपहर 1:30 बजे से हुए प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों को पुलिस आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने रेलवे स्टेशन के गेट पर ही रोक दिया और कांग्रेसी वहीं बैठकर नारेबाजी करते रहे। इस दौरान बिलासपुर से इंदौर जा रही नर्मदा एक्सप्रेस बीना रुके आगे के लिए रवाना हो गई। ट्रेन के रवाना होने के बाद ही कांग्रेसी किसी तरह से रेलवे स्टेशन में एंट्री ले पाए और पटरी पर सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए बैठ गए। इस बारे में मीडिया से बात करते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम वासुदेव ने कहा कि यदि जल्द ही इस रूट पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हुआ तो आने वाले वक्त में मालगाड़ी को रोक दिया जाएगा।

BREAKING : छत्तीसगढ़ सरकार ने कॉलोनाइजर एक्‍ट में किया बड़ा बदलाव, अधिसूचना जारी
पुलिस की ‘मीडिया ब्रीफिंग’ पर मैनुअल होगा तैयार : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को दिया निर्देश

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like