छत्तीसगढ़

सुकमा में नक्सलियों के लगाए IED ब्लास्ट में युवक घायल, जवानों के लिए किया था बम प्लांट

Views: 151

Share this article

सुकमा: सुकमा में नक्सलियों के लगाए IED ब्लास्ट की चपेट में आने से एक युवक घायल हो गया. डब्बामर्का से छोटे केड़वाल जाने वाले मार्ग पर आईईडी ब्लास्ट होने से युवक घायल हो गया है. घायल युवक को इलाज के लिए सुरक्षाबलों के कैंप लाया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव में नक्सली घटनाएं: मंगलवार को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव के दौरान भी नक्सलियों ने सुकमा, नारायणपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, कांकेर में कई नक्सली वारदातें की. सिर्फ सुकमा में ही नक्सलियों ने तीन घटनाओं को अंजाम दिया. जिसमें चार जवान घायल हो गए. घायलों को एयरलिफ्ट की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. कांकेर और नारायणपुर मेंं नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने दावा किया कि कई नक्सली इस मुठभेड़ में घायल हुए हैं. वहीं बीजापुर में भी चुनाव के लिए सुरक्षा में लगे जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ के बाद बीजापुर पुलिस ने एक वीडियो भी जारी किया. जिसमें काफी संख्या में नक्सली अपने मारे गए साथियों के शवों और घायल नक्सलियों को ले जाते दिखे. बुधवार को फिर से नक्सली वारदात में एक युवक घायल हो गया.

नक्सलियों ने किया चुनाव बहिष्कार: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 का बहिष्कार नक्सलियों ने किया है. इसे लेकर नक्सलियों ने जगह जगह बैनर पोस्टर भी लगाए और पर्चे भी जारी किए. लेकिन नक्सलियों के चुनाव बहिष्कार का कुछ खास असर बस्तर संभाग में नहीं हुआ. वहां के लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान किया. हालांकि मतदान प्रतिशत साल 2018 के विधानसभा चुनाव से कम रहा लेकिन लोकतंत्र के त्योहार में ज्यादा से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया.

Tags: ,
दिवाली का शुभ मुहूर्त और पूजा का समय, इस साल 5 नहीं 6 दिनों की होगी दीपावली
पूर्व विधायक के खिलाफ कांग्रेस ने की बड़ी कार्रवाई, छह साल के लिए पार्टी से निकाला…जाने क्या है पूरा मामला

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like