छत्तीसगढ़

कबीरधाम में युवतियों की तस्करी पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही सरकार : सुशील

Views: 125

Share this article

रायपुर :- कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाएं फिर से असुरक्षित हो गई हैं। उन्होंने विशेष रूप से उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के गृह जिले कबीरधाम में बड़े पैमाने पर मानव तस्करी की घटनाओं की ओर इशारा किया।

मानव तस्करी का बड़ा मामला
सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि 8 जून को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पर कबीरधाम जिले की 16 युवतियों को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने अपने संरक्षण में लेकर सखी सेंटर राजनांदगांव के हवाले किया। इन युवतियों में से अधिकांश कवर्धा के कुकदुर थाना क्षेत्र के ग्राम कामठी, कंठी, पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम मानिकचौरी, केजेदहा, सिंघनपुरी, लोहारा थाना क्षेत्र के ग्राम गंगापुर, उड़ियाकला और पंडरिया थाना क्षेत्र के ग्राम प्रतापुर की थीं।

उप मुख्यमंत्री पर आरोप
कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद से कबीरधाम जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब हो गई है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा को मानव तस्करी के लिए नैतिक जिम्मेदार ठहराया है, जिनके पास गृह विभाग की जिम्मेदारी है। शुक्ला ने आरोप लगाया कि जिले में हत्या और तस्करी की घटनाएं बढ़ रही हैं, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

मामले में कोई कार्रवाई नहीं
शुक्ला ने आरोप लगाया कि विजय शर्मा, जो सामान्यतः शासकीय विभागों में हस्तक्षेप करते हैं, युवतियों की तस्करी के मामले में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि सोलह युवतियों को ले जाते पकड़े गए युवक उमेश चंद्राकर को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया गया और मामले को रफा-दफा कर दिया गया।

कांग्रेस ने कबीरधाम जिले की गायब युवतियों की तलाश के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की है। शुक्ला ने सवाल उठाया कि गृह मंत्री आखिर मानव तस्करी के मामले में क्यों अरुचि दिखा रहे हैं और इस पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।

Tags:
इन राशि वालों को प्रोफेशनल लाइफ में मिल सकती है नई उपलब्धियां, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल
सीसीपीएल किसी भी मायने में आईपीएल से कम नहीं : अरुण साव

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like