खेलदेश दुनिया

साउथ अफ्रीका ने पहली बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर रचा इतिहास, अफगानिस्तान को चटाई धूल

Views: 138

Share this article

साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। अफ्रीकी टीम ने पहली बार किसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तानी टीम सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई।

साउथ अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स ने 29 रन बनाए। वहीं कप्तान एडन माक्ररम ने 23 रन बनाए। ये दोनों प्लेयर्स अंत तक आउट नहीं हुए। अफ्रीकी टीम ने सिर्फ 8.5 ओवर्स में ही टारगेट को चेज कर लिया। टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब क्विंटन डिकॉक सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें फजलहक फारूकी ने आउट किया।

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बनाया सबसे कम स्कोर

मैच में अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। इस मैच में अफगानिस्तान के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। सिर्फ अजमतुल्लाह उमरजई ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। उन्होंने मैच में 10 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज, नूर अहमद और मोहम्मद नबी अपना खाता तक नहीं खोल पाए। इसी वजह से अफगानिस्तानी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और सिर्फ 56 रनों पर ऑलआउट हो गई। टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में किसी भी टीम का ये सबसे कम स्कोर है।

गेंदबाजों ने किया कमाल

साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। मार्को जेसन ने 3 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं तबरेज शम्सी ने भी तीन विकेट अपने नाम किए। कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। इन गेंदबाजों की वजह से ही अफगानिस्तानी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।

रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में हुई झमाझम बारिश, अगले 5 दिन का अलर्ट जारी
Aaj Ka Panchang: आज 27 मई 2024 का शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

ताजा खबर

जीवन शैली

खेल

गैजेट

देश दुनिया

You May Also Like